scriptचौथे वनडे में जमकर बरसे गब्बर, बनाया वो कीर्तिमान जो आज तक नहीं कर सका था कोई भारतीय | shikhar dhawan ton in 100th odi vs south africa created history | Patrika News
क्रिकेट

चौथे वनडे में जमकर बरसे गब्बर, बनाया वो कीर्तिमान जो आज तक नहीं कर सका था कोई भारतीय

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला गया चौथा मैच धवन के करियर का 100वां एकदिवसीय मैच था। इस मैच में शतक लगाने के साथ ही धवन ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया।

Feb 11, 2018 / 10:30 am

Prabhanshu Ranjan

dhawan

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी 6 एकदिवसीय मैचों की सीरीज का चौथा मैच शनिवार को जोहानिसबर्ग में खेला गया। लगातार तीन हार झेल चुकी मेजबान टीम इस मैच में गुलाबी जर्सी में दिखी। कहने को तो यह स्तन कैंसर के प्रति जागरुकता बढ़ाने का एक जरिया था। लेकिन कई लोगों का कहना यह भी था कि अफ्रीकी टीम जीत के लिए ये टोटका कर रही है। गौरतलब हो कि इससे पहले भी पांच बार दक्षिण अफ्रीका की टीम ने गुलाबी जर्सी पहनी थी। खास बात यह था कि अफ्रीकी टीम उन पांचों मुकाबलों में जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की थी। गुलाबी ड्रेस में टीम के जीत का ये रिकॉर्ड भारत के खिलाफ हुए चौथे मैच में भी जारी रहा। इस मैच को जीतकर अफ्रीकी टीम ने इस सीरीज में पहली जीत हासिल की।

धवन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड –
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शनिवार को एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम किया। एक ऐसा रिकार्ड, जिसे हासिल करने वाले वह इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेला गया चौथा वनडे मैच धवन के करियर का 100वां मैच था और इसे यादगार बनाने के लिए उन्होंने शतक जड़ दिया। इससे पहले, कोई भी भारतीय अपने 100वें मैच को इस तरह यादगार नहीं बना सका था। धवन के करियर का यह 13वां शतक है।

ऐसा करने वाले दुनिया के नौवें बल्लेबाज-
यह मुकाम हासिल करने वाले धवन नौवें बल्लेबाज हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रिनीज, न्यूजीलैंड के क्रिस केर्यन्स, पाकिस्तान के युसूफ योहाना, श्रीलंका के कुमार संगकारा, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, इंग्लैंड के मार्कस ट्रेस्कोथिक, वेस्टइंडीज के रामनरेश सरवन और आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के नाम शामिल हैं। चौथे मैच में शिखर के साथ-साथ विराट कोहली ने भी अपने बेहतरीन बल्लेबाजी फॉर्म को जारी रखते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

Home / Sports / Cricket News / चौथे वनडे में जमकर बरसे गब्बर, बनाया वो कीर्तिमान जो आज तक नहीं कर सका था कोई भारतीय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो