शोएब अख्तर ने पुलवामा हमले की निंदा की, कहा- पाकिस्तान से क्रिकेट न खेलने का फैसला लेना भारत का हक

शोएब अख्तर ने पुलवामा हमले की निंदा की, कहा- पाकिस्तान से क्रिकेट न खेलने का फैसला लेना भारत का हक

Mohit Saxena | Updated: 22 Feb 2019, 11:05:19 AM (IST) क्रिकेट

- अख्तर ने कहा कि बीसीसीआई हमेशा ही पाकिस्तान के साथ मैच खेलने के पक्ष में रही
- शोएब ने कहा कि बतौर खिलाड़ी वह राजनीति से दूर हैं
- कहा, देशवासी होने के नाते वह पाकिस्तान के पीएम के साथ हैं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पुलवामा हमले की निंदा की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अख्तर ने कहा कि भारत सरकार इस पर फैसला ले सकती है कि उन्हें वर्ल्ड कप में पाक की टीम से खेलना है या नहीं। हालांकि,अख्तर ने यह भी कहा कि बीसीसीआई हमेशा ही पाकिस्तान के साथ मैच खेलने के पक्ष में रही है। पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान के पीएम के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि वह हमले की निंदा करते हैं।

इमरान खान का किया समर्थन

हाल ही में पाकिस्तान पीएम इमरान खान के दिए बयान से सहमति जताते हुए अख्तर ने कहा कि बतौर खिलाड़ी वह राजनीति से दूर हैं। मगर एक देशवासी होने के नाते वह पाकिस्तान के पीएम के साथ हैं। उन्होंने कहा कि खेल और राजनीति एक साथ नहीं होनी चाहिए। हमले में जिनकी जानें गई हैं, उसके जिम्मेवारों की वह भी निंदा करते हैं।

भारत के फैसले पर कुछ कहने का अधिकार नहीं

अख्तर ने पाकिस्तान के बॉयकॉट के विवाद पर कहा कि भारत को इस पर फैसला लेने का हक है। उनके देश पर हमला हुआ है और वह कोई भी फैसला लेने के लिए आजाद हैं। इस पर वे कोई बहस नहीं करेंगे। बता दें कि हरभजन सिंह, सौरभ गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे खिलाड़ियों का कहना है कि पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप में मैच का बॉयकॉट किया जाना चाहिए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned