scriptऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर, आईपीएल खेलना भी खेलना संदिग्ध | Shreyas Iyar can miss ODI series against australia and IPL due to back injury | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर, आईपीएल खेलना भी खेलना संदिग्ध

IND vs AUS: मैदान पर लगभग पूरे दो दिन बिताने के बाद, अय्यर ने अहमदाबाद टेस्ट के दौरान अपनी पीठ के निचले हिस्से में सूजन की शिकायत की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं आए। अब रिपोर्ट आई है कि अय्यर ऑस्ट्रेलिया एक साथ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए संदेह के घेरे में हैं।
 

नई दिल्लीMar 15, 2023 / 10:54 am

Siddharth Rai

iyar_shreyas.png

Shreyas Iyar India vs Australia ODI Series: पीठ की चोट के चलते दायें हाथ के भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अहमदाबाद टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। लेकिन अब खबर आ रही हैं कि अय्यर ऑस्ट्रेलिया एक साथ 17 मार्च से खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

मैदान पर लगभग पूरे दो दिन बिताने के बाद, अय्यर ने अहमदाबाद टेस्ट के दौरान अपनी पीठ के निचले हिस्से में सूजन की शिकायत की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं आए। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वह वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं, जहां उनका आकलन किया जाएगा।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दाएं हाथ का बल्लेबाज टेस्ट समाप्त होने से पहले ही अहमदाबाद से चले गए थे ताकि उसकी स्थिति का निदान किया जा सके और कम से कम पहले वनडे में चूकना निश्चित है। विशेष रूप से, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद टेस्ट की समाप्ति के बाद कहा था कि अय्यर अच्छे नहीं दिख रहे हैं।

रोहित ने भारत की 2-1 से श्रृंखला जीत के बाद कहा था, “बेचारा। यह इतनी दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। उसे बल्लेबाजी करने के लिए पूरे दिन (दूसरे दिन) इंतजार करना पड़ा और फिर जब दिन खत्म हो गया, तो उसकी पीठ के साथ समस्या फिर से शुरू हो गई। उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया है। मुझे स्कैन की सटीक रिपोर्ट नहीं पता, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अच्छे नहीं दिख रहे हैं।”

टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को, बीसीसीआई ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि अय्यर की स्थिति के इलाज के लिए “विशेषज्ञ की राय मांगी जाएगी, जो बांग्लादेश के दौरे के बाद दिसंबर में उनके द्वारा अनुभव की गई समस्या की पुनरावृत्ति है।”

उस समय अय्यर की पीठ के निचले हिस्से में सूजन आ गई थी जिसके लिए उन्हें एनसीए में एक इंजेक्शन दिया गया था। उस समय उनके रिहैबिलिटेशन में अपेक्षा से अधिक समय लगा, अय्यर पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे और साथ ही नागपुर में पहले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। 28 वर्षीय बल्लेबाज की पीठ की चोट के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स को भी चिंता हो सकती है, जिस फ्रेंचाइजी का वह आईपीएल 2023 में नेतृत्व करेंगे।

Home / Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर, आईपीएल खेलना भी खेलना संदिग्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो