scriptshreyas iyer takes amazing catch of zak crawley in ind vs eng 2nd test see viral video | IND vs ENG: श्रेयस अय्यर ने पीछे दौड़कर पकड़ा बेहद हैरतअंगेज कैच, देखें वायरल वीडियो | Patrika News

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर ने पीछे दौड़कर पकड़ा बेहद हैरतअंगेज कैच, देखें वायरल वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2024 03:25:47 pm

Submitted by:

lokesh verma

Shreyas Iyer Catch Video: श्रेयस अय्यर ने इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉली का बेहद हैरान कर देने वाला कैच पकड़ा है। अय्यर ने पीछे की तरफ दौड़ते हुए ये कैच लेते हुए क्रॉली पवेलियन वापस भेजा।

shreyas-iyer-takes-amazing-catch.jpg
Shreyas Iyer Catch Video: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय पारी 396 रन पर सिमटने के बाद इंग्लिश टीम 173 रन पर छह विकेट गंवा चुकी है। इंग्‍लैंड की पारी के दौरान श्रेयस अय्यर ने एक बेहद हैरान कर देने वाला कैच पकड़ा है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जैक क्रॉली टिककर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान वह हवा में शॉट खेल बैठे। गेंद बल्ले से लगकर बैकवर्ड प्वाइंट की ओर गई और अय्यर ने पीछे की ओर दौड़ते हुए बेहद मुश्किल कैच पकड़ लिया। इस तरह ओपनर जैक क्रॉली 78 गेंदों पर 76 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

दरअसल, अक्षर पटेल 23वां ओवर फेंक रहे थे। इसी ओवर की तीसरी गेंद पर जैक क्रॉली ने ऑफ स्टंप लाइन में आई फुल लेंथ गेंद पर आगे बढ़ते हुए बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया। गेंद थोड़ा सा बाहर की ओर घूमी और बल्ले का मोटा किनारा लेते हुए बैकवर्ड प्वाइंट की ओर चली गई। इसके बाद अय्यर ने तेजी से पीछे की ओर दौड़ते हुए डाइव लगाते हुए बेहद मुश्किल कैच पकड़ते हुए क्रॉली को पवेलियन भेजा।

एक नजर मैच पर

भारत ने यशस्वी जायसवाल की 209 रन की पारी की बदौलत पहली पारी में 396 रन बनाए। जायसवाल के अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 40 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। इसके बाद इंग्लैंड को अपनी पहली में बेहद सधी हुई शुरुआत मिली। जैक क्रॉली और बेन डकेट ने पहले विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। इंग्‍लैंड को पहला झटका कुलदीप यादव ने बेन डकेट के रूप में 59 के स्‍कोर पर दिया।

पहला विकेट गिरने के बाद भी इंग्‍लैंड ने तेज खेलना जारी रखा और महज 22.2 ओवर में 144 रन बना डाले। इसी बीच अक्षर पटेल ने जैक क्रॉली को अपने जाल में फंसाते हुए इंग्लिश टीम को दूसरा झटका दिया। इसके बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 26वें ओवर में जो रूट (5) को शुभमन गिल के हाथों लपकवा कर 123 के स्‍कोर पर तीसरा झटका दिया। फिर बुमराह ने 28वें ओवर में ओली पोप (5) को बोल्ड करके इंग्लैंड को चौथा झटका दिया।

इंग्लैंड का पांचवां विकेट 159 के स्‍कोर पर जॉनी बेयरस्टो के रूप में गिरा। उन्हें बुमराह ने 25 के निजी स्कोर पर गिल के हाथों कैच कराया। इसके बाद इंग्लिश टीम का छठा विकेट बेन फॉक्‍स के रूप में गिरा। वह 6 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर बोल्‍ड हुए। खबर लिखे जाने तक इंग्‍लैंड ने छह विकेट पर 173 रन बना लिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो