scriptदोहरे शतक के साथ शुभमान गिल ने खटखटाया टीम इंडिया में एंट्री का दरवाजा, विजय और राहुल पर बढ़ा खतरा | Shubman Gill registers highest score, danger to vijay and rahul | Patrika News
क्रिकेट

दोहरे शतक के साथ शुभमान गिल ने खटखटाया टीम इंडिया में एंट्री का दरवाजा, विजय और राहुल पर बढ़ा खतरा

तमिलनाडु के खिलाफ पंजाब के लिए शुभमान गिल ने अपने बल्ले से शानदार बल्लेबाजी करते हुए 268 रन बनाये उनकी इस रिकॉर्ड पारी की वजह से रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-बी मैच के तीसरे दिन पंजाब ने 479 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 264 रन की बढ़त हासिल की।

नई दिल्लीDec 17, 2018 / 02:49 pm

Prabhanshu Ranjan

Shubman Gill registers highest score, danger to vijay and rahul

दोहरे शतक के साथ शुभमान गिल ने खटखटाया टीम इंडिया में एंट्री का दरवाजा, विजय और राहुल पर बढ़ा खतरा

नई दिल्ली । तमिलनाडु के खिलाफ पंजाब के लिए शुभमान गिल ने अपने बल्ले से शानदार बल्लेबाजी करते हुए 268 रन बनाये उनकी इस रिकॉर्ड पारी की वजह से रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-बी मैच के तीसरे दिन पंजाब ने 479 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 264 रन की बढ़त हासिल की। दिन का खेल खत्म होने तक तमिलनाडु ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 166 रन बना लिए थे। अब भी वह 98 रन से पीछे है।

युवराज हुए रन आउट-
पंजाब ने रविवार सुबह दो विकेट पर 308 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब शुभमान 199 रन पर नॉट आउट थे, उन्होंने अगले दिन भी वही से बल्लेबाजी शुरू की जहां वो छोड़ कर गए थे । उन्होंने बड़े शानदार तरीके से अपनी पारी को आगे बढ़ाया । हालांकि पंजाब ने कप्तान मंदीप सिंह (50) का विकेट जल्दी गंवा दिया, जिन्होंने अनुभवी युवराज सिंह (41) के साथ मिलकर 61 रन जोड़े। युवराज थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे और एक अच्छी शुरुआत लेकर भी अपनी पारी को लंबा नहीं खींच पाए और रन आउट हो गए। शुभमान ने गुरकीरत मान (48) के साथ मिलकर 83 रन की एक और उपयोगी साझेदारी निभाई।

रिकॉर्ड प्रदर्शन से खटखटाया दरवाजा
इसके पहले शनिवार को शुमान ने 199 पर नॉट आउट वापस गए थे । इस रिकॉर्ड पारी के दौरान ही गिल विश्व के 13वें और राहुल द्रविड़ के बाद भारत के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बने जो प्रथम श्रेणी में दिन का खेल खत्म होने के कारण 199 रनों पर नाबाद पवेलियन लौटना पड़ा हो। इससे पहले द्रविड़ ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाया था। लगातार अच्छा प्रदर्शन कर शुभमान ने भारतीय टीम में भी सेलेक्शन के लिए दरवाजा खटखटाया है । शुभमान अपने काम को प्राथमिकता देते हैं। बता दें कि उन्होंने फिटनेस की वजह से दो साल से मीठा नहीं खाया है।

Home / Sports / Cricket News / दोहरे शतक के साथ शुभमान गिल ने खटखटाया टीम इंडिया में एंट्री का दरवाजा, विजय और राहुल पर बढ़ा खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो