scriptइंग्लैंड में मंधाना की तूफानी पारी, मात्र 3 रन से शतक बनाने से चूकी ये बल्लेबाज | Patrika News
क्रिकेट

इंग्लैंड में मंधाना की तूफानी पारी, मात्र 3 रन से शतक बनाने से चूकी ये बल्लेबाज

KSL में खेलने वाली मंधाना पहली भारतीय हैं।अपने पहले ही मैच में उन्हों 20 गेंदों में 48 रन ठोक कर लीग में आगे होने वाले मैचों में अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं ।

नई दिल्लीJul 23, 2018 / 04:59 pm

Prabhanshu Ranjan

नई दिल्ली । भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विस्कोटाक बल्लेबाज स्मृति मंधाना को आज हिन्दुस्तान में ही नहीं अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में पहचान मिल रही है । महिला क्रिकेट को उतने दर्शक भारत में नहीं मिलते लेकिन जब मंघाना बल्लेबाजी करती है तो उन्हें देखने के लिए दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ता है । मंधाना इन दिनों इंग्लैंड में हैं और वहां अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों पर कहर ढा रही है । अपने पहले ही क्रिकेट सुपर लीग के मैच में उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों में 48 रन ठोक डालें हैं ।


मंधाना ने खेली मैच जिताऊ पारी
स्‍टर्न स्‍टोर्म और यॉर्कशॉयर डायमंडस के बीच खेले गए इस मैच में यॉर्कशॉयर डायमंडस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्‍टर्न स्‍टोर्म ने शानदार अंदाज में पारी की शुरुआत की और तीन विकट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर मैच जीत लिया । मंधाना की 48 रनों की पारी की बदौलत उनकी टीम ने यॉर्कशायर डायमंड के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की । वेस्टर्न स्टॉर्म ने 163 रनों का लक्ष्य 27 गेंद बाकी रहते ही तीन विकेट खो कर (166/3) हासिल कर लिया।

 

बस तीन रन से चूक गई शतक बनाने से
कप्तान हिदर नाइट ने मंधाना के साथ मिल कर यॉर्कशायर के गेंदबाजों की अच्छी खबर ली । हिदर नाइट ने अपनी 62 गेंदों की पारी में 13 चौके जड़ें तो तीन गगन चुम्भी 6 भी लगाए । हीदर का भी किस्मत ने मंधाना जैसे ही साथ नहीं दिया और वो अपने शतक से बस तीन रन से चूक गई । आपको बता दें इस मैच में रिकॉर्ड कुल पंद्रह 6 लगे जिनमे दस 6 तो कप्तान हिदर नाइट और मंधाना के बल्ले से आये ।


दो रन और बन जाते तो बन जाता बड़ा रिकॉर्ड
मंधाना ने अपनी इस 20 गेंदों में 48 रनों की विस्फोटक पारी के दौरान पांच छक्के और तीन चौके लगाए । ऑस्ट्रेलिया की महिला टी-20 लीग बिग बैश की टीम ब्रिसबेन हीट से भी खेल चुकी इस बल्लेबाज का हालांकि किस्मत ने साथ नहीं दिया । वरना ksl के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जो 22 गेंदों का है वो अपने फिफ्टी के साथ ही नाम कर लेती । इस लीग में सबसे तेज अर्ध शतक का रेकॉर्ड 22 गेंदों का है । खैर आने वाले मैचों में मंघाना से यह उम्मीद की जा सकती वो ना सिर्फ यह रिकॉर्ड बल्कि और भी कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी ।

Home / Sports / Cricket News / इंग्लैंड में मंधाना की तूफानी पारी, मात्र 3 रन से शतक बनाने से चूकी ये बल्लेबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो