scriptसौरव गांगुली ने दिया टीम इंडिया को इंग्लैंड में टेस्ट जीतने का मंत्र, बताया करना होगा ऐसा | Sourav Ganguly's advice for Indian team ahead England test series | Patrika News
क्रिकेट

सौरव गांगुली ने दिया टीम इंडिया को इंग्लैंड में टेस्ट जीतने का मंत्र, बताया करना होगा ऐसा

सौरभ गांगुली ने इंग्लैंड में टेस्ट जीतने के लिए भारतीय टीम को बड़ी सलाह दी है। गांगुुली के मुताबिक भारत को अपनी बल्लेबाजी बेहतर करनी होगी।

नई दिल्लीJul 22, 2018 / 12:33 pm

Prabhanshu Ranjan

sourav

सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को इंग्लैंड में टेस्ट जीतने का मंत्र दिया, बताया करना होगा ऐसा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। विश्व कप 2019 से पहले भारतीय टीम के इस सीरीज को काफी अहम माना जा रहा है। टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम को अपनी तैयारियों और रणनीतियों को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी। टेस्ट रैकिंग में नंबर वन पर काबिज भारतीय टीम से इस सीरीज में इतिहास रचने की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन इतिहास भारत के खिलाफ है। भारत अबतक इंग्लैंड में 17 टेस्ट सीरीज खेल चुकी है। जिसमें मात्र तीन टेस्ट सीरीजों में भारत को जीत हासिल हुई है। पुराने इतिहास को पीछे छोड़ते हुए नया इतिहास लिखने के लिए भारतीय टीम को इस सीरीज में न केवल अपनी पूरी ताकत दिखानी होगी। बल्कि दिग्गज क्रिकेटरों की सलाह भी माननी होगी। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने भारती टीम को जीतने का रास्ता बताया है।

गांगुली ने दी बड़ी सलाह-
पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि अगर भारत को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतनी है तो बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा और पहली पारी में 400-450 रन बनाने होंगे। गांगुली ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, “यह बल्लेबाजों पर निर्भर है। आपको टेस्ट क्रिकेट में 400 रन करने होंगे। अगर वो पहली पारी में 400 रन बनाते हैं तो वह मैच जीत सकते हैं।” गांगुली ने आगे कहा कि भारतीय टीम अच्छी है। अगर वह अच्छी बल्लेबाजी करेंगे तो इंग्लैंड में अच्छा करेंगे। भारत के सीरीज जीतने की बड़ी संभावना है।

धोनी जल्द फॉर्म में लौटेंगे- गांगुली
वनडे सीरीज में खराब फॉर्म से आलोचकों के निशाने पर आए विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को लेकर गांगुली ने कहा कि वह जल्दी वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि वो चाहे जो करें। चाहें संन्यास लें या नहीं यह उनका फैसला है। मुझे विश्वास है कि वह जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे। खराब फॉर्म के बाद धोनी के आलोचकों ने कहा था कि उन्हें अब संन्यास ले लेना चाहिए।

Home / Sports / Cricket News / सौरव गांगुली ने दिया टीम इंडिया को इंग्लैंड में टेस्ट जीतने का मंत्र, बताया करना होगा ऐसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो