scriptसौरव गांगुली ने रिकी पॉन्टिंग को बताया टीम इंडिया के नए कोच के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार | Sourav Ganguly says Ricky Ponting great candidate for Indian Team New coach | Patrika News
क्रिकेट

सौरव गांगुली ने रिकी पॉन्टिंग को बताया टीम इंडिया के नए कोच के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार

रिकी पॉन्टिंग और सौरव गांगुली IPL में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य सलाहकार हैं
सौरव गांगुली ने पॉन्टिंग को अपना बहुत अच्छा दोस्त बताया है
विश्व कप के बाद होगा टीम इंडिया के नए कोच का चयन

May 01, 2019 / 02:43 pm

Kapil Tiwari

Ricky Ponting and Sourav Ganguly

Ricky Ponting and Sourav Ganguly

नई दिल्ली। भारतीय टीम के लिए नए कोच को लेकर चर्चाएं होना अभी से शुरु हो गई हैं। टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा। रवि शास्त्री जुलाई 2017 में टीम के मुख्य कोच बनाए गए थे। ऐसे में एक बार फिर से टीम के नए कोच को लेकर नए-नए नामों पर चर्चा अभी से हो रही है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रिकी पॉन्टिंग को भारतीय टीम के नए कोच के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार बताया है।

पॉन्टिंग में है काबिलियत- गांगुली

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में सौरव गांगुली ने कई अहम मुद्दों पर खुलकर जवाब दिए हैं। दादा ने टीम इंडिया के नए कोच को लेकर भी अपनी राय रखी है। उनसे जब पूछा गया कि क्या आप पॉन्टिंग को भारतीय टीम का अगला कोच देखते हैं? तो उन्होंने इस सवाल का जवाब बड़ी बेबाकी से दिया और कहा कि टीम इंडिया के अगले कोच के लिए रिकी पॉन्टिंग सबसे बड़े दावेदार हो सकते हैं। गांगुली का मानना है कि पॉन्टिंग में वो सभी काबिलियत हैं, जो एक कोच के अंदर होनी चाहिए।

IPL में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य सलाहकार हैं पॉन्टिंग और गांगुली

दादा ने आगे कहा कि पॉन्टिंग और मैं बहुत अच्छे दोस्त हैं। वो अपने घर से 8-9 महीने दूर भारत में रूकने को तैयार हैं तो इसमें कोई शक नहीं कि उनसे बेहतर उम्मीदवार कोई नहीं हो सकता। आपको बता दें के रिकी पॉन्टिंग और सौरव गांगुली इस वक्त IPL में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य सलाहकार हैं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए पॉन्टिंग के योगदान की सराहना करते हुए गांगुली ने कहा है कि दिल्ली के शानदार प्रदर्शन के लिए पॉन्टिंग का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

विश्व कप के बाद खत्म हो जाएगा रवि शास्त्री का कार्यकाल

बता दें कि टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल विश्व कप के बाद खत्म हो जाएगा। अब देखना होगा कि क्या उनके कार्यकाल को बढ़ाया जा सकता है, या फिर पिछली बार की तरह कोच के लिए नए इंटरव्यू लिए जाएंगे। माना जा रहा है कि जो भी फैसला होना होगा, जल्दी होगा, क्योंकी विश्व कप खत्म होते ही टीम को एक हफ्ते बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है।

Home / Sports / Cricket News / सौरव गांगुली ने रिकी पॉन्टिंग को बताया टीम इंडिया के नए कोच के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो