scriptतेज गेंदबाजों के कंधों पर रहेगा दक्षिण अफ्रीका दौरे का दारोमदार- पुजारा | South Afreka tour will be on the shoulders of fast bowlers- pujara | Patrika News
क्रिकेट

तेज गेंदबाजों के कंधों पर रहेगा दक्षिण अफ्रीका दौरे का दारोमदार- पुजारा

पुजारा का कहना है कि आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे का दारोमदार तेज गेंदबाजों पर रहेगा। इस दौरे की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है।

नई दिल्लीDec 06, 2017 / 06:47 pm

Lalit Sharma

fast bowler
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के विश्वसनीय बल्लेबाज और नई दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा का कहना है कि आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे का अधिकतर दारोमदार तेज गेंदबाजों पर रहेगा। पुजारा ने बुधवार को कहा कि भारतीय टीम अगले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान तीन टेस्ट मैच, छह वनडे मैच और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है। रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले बल्लेबाज पुजारा ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। हमारे गेंदबाजों ने पिछली शंृखलाओं में शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत का तिलक लगाया है।

हमारी गेंदबाजी काफी धारदार
पुजारा ने कहा कि हम इस दौरे से पहले महत्वपूर्ण चीजों पर तैयारियों के बारे में बात कर रहे हैं। कई खिलाडिय़ों के पास इस दौरे से पहले तैयारी के लिए काफी समय होगा। हमें दक्षिण अफ्रीका का अच्छा अनुभव है और इससे हमें मदद मिलेगी।उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी अब काफी बेहतर हो गई है और मुझे लगता है कि टीम के तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए इस सीरीज में परेशानी का सबब बन सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए पांच तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं पुजारा ने स्पिन गेंदबाजों रविंचद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी को भी सराहा। पुजारा ने कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि यह केवल स्पिन गेंदबाज हैं। अगर आप इनके खेल की ओर देखें, तो इन दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया है। अश्विन और जडेजा सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं, जो किसी भी प्रतिद्वंद्वी टीम को दबाव में डाल सकते हैं।

Home / Sports / Cricket News / तेज गेंदबाजों के कंधों पर रहेगा दक्षिण अफ्रीका दौरे का दारोमदार- पुजारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो