scriptश्रीलंका दौरे के लिए अफ्रीकी टीम की ऐलान, डेल स्टेन की हुई वापसी | south africa test squad announced for upcoming series vs sri lanka | Patrika News
क्रिकेट

श्रीलंका दौरे के लिए अफ्रीकी टीम की ऐलान, डेल स्टेन की हुई वापसी

अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम का आज ऐलान कर दिया गया है। टीम में डेल स्टेन ने वापसी की हैं।

नई दिल्लीJun 11, 2018 / 05:41 pm

Prabhanshu Ranjan

south africa

श्रीलंका दौरे के लिए अफ्रीकी टीम की ऐलान, डेल स्टेन की हुई वापसी

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड अगले महीने श्रीलंका में होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए आज अपने टीम का ऐलान कर दिया है। अफ्रीका टीम के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन को टीम में वापस लिया गया है। जो इस समय काउंटी क्रिकेट खेल रहे है। काउंटी में स्टेन का प्रदर्शन प्रभावी रहा था। जिसका उनको फायदा मिला है। स्टेन को इसी साल की शुरुआत में केपटाउन में भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में चोट लग गई थी। तब से वह मैदान से बाहर हैं। टीम की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस के हाथों में है। बता दें कि इस सीरीज में दो टेस्ट मैच खेले जाने है। पहला मैच 12 से 16 जुलाई के बीच गाले में जबकि दूसरा टेस्ट 20 से 24 जुलाई के बीच कोलंबो में खेला जाएगा।

तबरेज शम्सी को भी मिली जगह-
इस दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में तबरेज शम्सी को भी शामिल किया गया है। वहीं शॉन वोन बेर्ग को पहली टीम दक्षिण अफ्रीकी टीम में जगह मिली है। सीएसए की राष्ट्रीय चयनसमिति के कनवेनर लिंडा जोंडी ने कहा कि हमारी विश्व स्तरिय तेज गेंदबाजों की टीम में डेल का स्वागत है, खासकर मोर्ने मोर्केल के संन्यास लेने के बाद। उन्होंने आगे कहा कि कागिसो रबाडा ने भी अच्छी वापसी की है और उनकी चोट अच्छी हो गई है।

 

https://twitter.com/StandardBankZA?ref_src=twsrc%5Etfw

हेनरिक क्लासेन करेंगे अपना टेस्ट डेब्यू-
जोंडी ने आगे कहा कि हमने टीम का चयन श्रीलंकाई परिस्थतियों को ध्यान में रखकर किया है। टीम में दो स्पिनर हैं जिनका घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है। वोन बेर्ग हमें बल्लेबाजी में निचले क्रम में और मजबूती देंगे। उन्होंने कहा कि हेनरिक क्लासेन को भी टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है। वह क्विंटन डी कॉक की गैरमोजूदगी में विकेटकीपिंग का विकल्प प्रदान करेंगे।

टेस्ट सीरीज के लिए घोषित टीम – फाफु डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, थेयुनिस डे ब्रयून, डीन एल्गर, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, लुंगी नगिदी, वार्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन, शॉन वोन बेर्ग।

Home / Sports / Cricket News / श्रीलंका दौरे के लिए अफ्रीकी टीम की ऐलान, डेल स्टेन की हुई वापसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो