scriptSA vs PAK : तीसरे दिन 294 रन पर ढेर हुई पाकिस्‍तान, अफ्रीका की जीत महज औपचारिकता | south africa vs pakistan second test day third | Patrika News
क्रिकेट

SA vs PAK : तीसरे दिन 294 रन पर ढेर हुई पाकिस्‍तान, अफ्रीका की जीत महज औपचारिकता

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका अपने कल के स्कोर में 49 और रन जोड़कर आउट हो गई। इस तरह उसने पहली पारी में 431 रन बनाया।

नई दिल्लीJan 05, 2019 / 11:00 pm

Mazkoor

dale steyn

SA vs PAK : तीसरे दिन 294 रन पर ढेर हुई पाकिस्‍तान, अफ्रीका की जीत महज औपचारिकता

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान टीम जीत के करीब पहुंच गई है। पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में 294 रनों पर ढेर हो गई और उसे मात्र 40 रनों की बढ़त मिली है। अब मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 41 रन बनाने हैं। इसके साथ ही वह सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले लेगी। वह पहला टेस्‍ट भी जीत चुकी है।

205 रनों की थी बढ़त
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका अपने कल के स्कोर में 49 और रन जोड़कर आउट हो गई। इस तरह उसने पहली पारी में 431 रन बनाया। उसको पहली पारी के आधार पर 205 रनों की बढ़त मिली। कमाल की बात तो यह है कि इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के सभी 11 खिलाड़ियों ने दहाई का आंकड़ा पार किया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और शाहीन अफरीदी ने चार-चार विकेट लिए।

दूसरी पारी में भी सस्‍ते में सिमटा पाक
बता दें कि पाकिस्‍तान ने अपनी पहली पारी में मात्र 177 रन बनाए थे और दूसरी पारी में भी वह अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी। उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। 27 रन तक उसने इमाम उल हक और अजहर अली के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद असद शफीक और शान मसूद ने शतकीय साझेदारी कर पारी को संभाला। टीम का स्कोर 150 के पार ले गए। जब ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान मैच में वापसी कर लेगा उसी वक्‍त दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने पहले मसूद (61) और फिर शफीक को आउट कर उन पर दबाव लिया। शफीक अपने शतक से चूक गए और 88 रन बनाकर आउट हो गए।

बाबर आजम ने किया डटकर मुकाबला
इसके बाद कप्‍तान सरफराज और फखर जमान तुरत पैवेलियन चले गए, लेकिन एक छोर से अंत तक बाबर आजम खड़े रहे। उन्‍होंने शानदार अर्धशतक बनाकर टीम को बढ़त दिलाई और पारी की हार का खतरा टाला। आजम 72 रन बनाकर 9वें विकेट के रूप में आउट हुए। इसके बाद पाकिस्तान की पारी 294 रन पर सिमट गई। अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन और कगिसो रबाड़ा ने सबसे ज्यादा 4-4 विकेट लिए। इसी के साथ डेल स्टेन सबसे ज्यादा विकेट (431) लेने के मामले में रिचर्ड हेडली के बराबर आ गए।

Home / Sports / Cricket News / SA vs PAK : तीसरे दिन 294 रन पर ढेर हुई पाकिस्‍तान, अफ्रीका की जीत महज औपचारिकता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो