scriptSRH vs GT: बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच, सनराइजर्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम | SRH vs GT IPL 2024: raining in Hyderabad delay in toss weather update rain forecast | Patrika News
क्रिकेट

SRH vs GT: बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच, सनराइजर्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम

सनराइजर्स हैदराबाद IPL 2024 के अंतिम चार में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 11:17 pm

Siddharth Rai

TIPL 2024, SRH vs GT : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें संस्करण का 66वां मुक़ाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला जाना था, जो बारिश की वजह से रद्द हो गया। इस मैच के लिए टॉस भी नहीं हो पाया और दोनों टीमों को एक एक अंक बांट दिए गए। इस एक अंक को लेकर हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में पहुंची गई और अंतिम चार में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी।

टॉस से ठीक पहले यहां तेज बारिश के साथ -साथ आंधी तूफान भी देखने को मिला। जिसकी वजह से मैदान गीला हो गया। हालांकि अब भी बारिश हो रही है और पिच को कवर्स से ढक दिया गया है। अगर भारतीय समय अनुसार 10.30 तक मैच शुरू नहीं हो पाता है तो इस मैच को रद्द कर दिया जाएगा। वहीं अगर इससे पहले बारिश रुक जाएगी तो 5- 5 ओवर का खेल देखने को मिल सकता है।

अगर बारिश से मैच प्रभावित होता है तो सनराइजर्स को नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्योंकि मैच रद्द होने पर एक-एक अंक बांटे जाएंगे, जिससे सनराइजर्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई तो कर जाएगा। लेकिन उनके शीर्ष दो में जगह बनाने की उम्मीदों को झटका लगेगा। साथ ही एक अंक मिलने पर यह भी तय हो जाएगा कि शनिवार को चेन्नई और बेंगलुरु के बीच होने वाले मुकाबले से कोई एक टीम ही प्लेऑफ में पहुंच पाएगी।

गुजरात टाइटंस यह इस साल लगातार दूसरा मुक़ाबला रद्द होगा। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेला जाने वाला पिछला मुक़ाबला तेज बारिश के चलते नहीं हो पाया था। जिसकी वजह से गुजरात प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गया है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SRH vs GT: बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच, सनराइजर्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम

ट्रेंडिंग वीडियो