SL vs BAN: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 91 रनों से हराया, मलिंगा को मिली सम्मानजनक विदाई

SL vs BAN: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 91 रनों से हराया, मलिंगा को मिली सम्मानजनक विदाई

Kapil Tiwari | Updated: 27 Jul 2019, 08:48:26 AM (IST) क्रिकेट

लसिथ मलिंगा ( Lasith Malinga ) ने वनडे करियर के आखिरी मैच में 3 विकेट लेकर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अनिल कुंबले ( Anil Kumble ) को पीछे छोड़ा।

कोलंबो। तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 91 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ी लसिथ मलिंगा को जीत के साथ अंतिम विदाई दी। आपको बता दें कि ये मैच लसिथ मलिंगा के करियर का आखिरी वनडे मैच था। हालांकि वो अभी टी20 फॉर्मेट में खेलते रहेंगे, लेकिन वनडे इंटरनेशनल में अब मलिंगा मैदान पर नजर नहीं आएंगे।

लसिथ मलिंगा को मिली सम्मानजनक विदाई

अपने आखिरी मैच में भी लसिथ मलिंगा रिकॉर्ड बना गए। दरअसल, उन्होंने तीन विकेट लेकर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में भारत के अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। कुंबले के वनडे में 337 विकेट हैं जबकि मलिंगा ने अपने वनडे करियर का अंत 338 विकेटों के साथ किया है। मलिंगा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के 9वें और श्रीलंका के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। वनडे करियर के आखिरी मैच में लसिथ मलिंगा मैन ऑफ द मैच चुने गए, जो कि एक सम्मानजनक विदाई है।

धोनी को मिला लसिथ मलिंगा का साथ, कहा- अभी रिटायरमेंट की ना सोचें

Lasith Malinga

कुशल परेरा और मैथ्यूज ने खेली अहम पारियां

आपको बता दें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। कुशल परेरा के शतक (111) और एंजेलो मैथ्यूज के 48 रनों के योगदान की मदद से श्रीलंका ने बांग्लादेश को 315 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में मेहमान टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 42वें ओवर में ही 223 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश की तरफ से मुश्फिकुर रहीम ने 67 रनों की पारी खेली। कप्तान तमीम इकबाल बिना खाता खोले ही आउट हो गए। बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों को मलिंगा ने ही बोल्ड किया।

Video: लसिथ मलिंगा ने दिखाई शानदार खेल भावना, मार्कस स्टॉयनिस को दिए गेंदबाजी के टिप्स

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned