scriptSRL vs RSA: पिछड़ने के बाद केशव महाराज ने दक्षिण अफ्रीका की कराई वापसी | Sri lanka vs south africa test match second day final report | Patrika News

SRL vs RSA: पिछड़ने के बाद केशव महाराज ने दक्षिण अफ्रीका की कराई वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2018 06:56:26 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी गॉल टेस्ट के दूसरे दिन केशव महाराज की शानदार गेंदबाजी के दम पर अफ्रीकी टीम ने पिछड़ने के बाद वापसी की है।

keshav

SRL vs RSA: पिछड़ने के बाद केशव महाराज ने दक्षिण अफ्रीका की कराई वापसी

नई दिल्ली। श्रीलंका के दौरे पर आई पर दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले टेस्ट में पिछड़ने के बाद वापसी करने में कामयाब हो गई है। श्रीलंका को पहली पारी में 287 रनों पर रोकने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम भी छोटे स्कोर पर आउट हो गई। अफ्रीकी टीम ने पहली पारी में 126 रन बनाए। इसके बाद मेजबान श्रीलंका की टीम ने अपनी दूसरी पारी का आगाज किया। दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम उस समय काफी मजबूत दिख रही थी, जब उसके सलामी बल्लेबाजों बिना कोई विकेट गंवाए 50 से ज्यादा रन स्कोर बोर्ड पर टांग चुके थे। यहां पर अफ्रीकी टीम पिछड़ती दिख रही थी, लेकिन तभी भारत मूल के अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अफ्रीका को मैच में वापस ला खड़ा किया।

अफ्रीका की पहली पारी का हाल-
इससे पहले आज दिलरुवान परेरा (46/4) और सुरंगा लकमल (21/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को 126 रन पर ढेर कर दिया। अफ्रीका की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसी ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली। डिविलियर्स के बिना पहली बार टेस्ट खेलने उतरी अफ्रीकी टीम के सात बल्लेबाज इस मैच में दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके।

श्रीलंका की दूसरी पारी का हाल-
मेहमान टीम को 126 पर रोकने के बाद मेजबान श्रीलंका की दूसरी पारी शुरू हुई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 111 रन बना लिए है। इस समय श्रीलंका के पास 272 रनों की बढ़त है। पहली पारी में शानदार शतक जमाने वाले दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी की। करुणारत्ने 60 रन बनाकर आउट हुए। दिन का खेल समाप्त होने तक एंजेलो मैथ्यूज 48 गेंदों पर एक चौके की मदद से 14 और रोशन सिल्वा 14 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

हनुमान भक्त केशव महाराज की गेंदबाजी-
श्रीलंका की दूसरी पारी में अफ्रीका स्पिनर केशव महाराज ने अच्छी गेंदबाजी की। केशव ने 16 ओवर में तीन ओवर मेडन रखते हुए तीन लंकाई बल्लेबाजों को आउट किया। उनके अलावा कगिसो रबाडा को एक सफलता मिली। अब देखना होगा कि मैच के तीसरे दिन अफ्रीकी गेंदबाज लंका को कितनी जल्दी आउट कर पाते है। आपको बता दें कि केशव महाराज अफ्रीकी टीम में शामिल एक मात्र हिंदू क्रिकेटर है। केशव की हनुमान पर गहरी आस्था है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो