scriptकरिश्माई फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ ने 13 साल पुराना ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा | Steve Smith breaks Inzamam's record for most consecutive FIFTY in Test | Patrika News
क्रिकेट

करिश्माई फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ ने 13 साल पुराना ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने साल 2001 से 2006 के बीच कायम किया था ये रिकॉर्ड।

Sep 14, 2019 / 01:01 pm

Manoj Sharma Sports

steve_smith.jpg

लंदन। ऑस्ट्रेलिया के भरोसेमंद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। स्मिथ ने एक और अर्धशतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार लगातार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकार्ड तोड़ दिया है।

स्मिथ से पहले इंजमाम उल हक के नाम था रिकॉर्ड

स्मिथ से पहले यह रिकार्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के नाम था, जिन्होंने 2001 से 2006 के बीच इंग्लैंड के खिलाफ कुल नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था।

स्मिथ अब इससे आगे निकल गए हैं। स्मिथ ने अपनी 80 रनों की शानदार पारी के साथ लगातार 10वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे अधिक का स्कोर हासिल किया है।

इस सूची में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लायड का है। लायड ने इंग्लैंड के खिलाफ ही लगातार नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था।

चौथे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान जैक्स कैलिस हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आठ मौकों पर यह कारनामा किया है। इसके बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम है, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया है।

Home / Sports / Cricket News / करिश्माई फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ ने 13 साल पुराना ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो