गावस्कर ने की धोनी की तारीफ, कहा- वो जमीन से जुड़े इंसान हैं

Sunil Gavaskar ने कहा कि Mahendra Singh Dhoni की सबसे बड़ी खूबी यह है कि वह खुद को हर परिस्थिति में ढालना जानते हैं।

By: Mazkoor

Updated: 09 Apr 2020, 08:47 AM IST

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और लिटिल मास्टर नाम से मशहूर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और कैप्टन कूल के नाम से पहजाने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) सच में जमीन से जुड़े इंसान हैं और वह खुद को हर परिस्थिति में ढालना जानते हैं। गावस्कर ने कहा कि उनके लिए यह यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि एक स्टार खिलाड़ी जमीन से इतना जमीन कैसे रह सकता है। सबसे बड़ी बात की उसके अंदर किसी तरह का कोई घमंड भी नहीं है।

रमीज राजा बोलें, वक्त आ गया है कि शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज से आगे बढ़ा जाए

धोनी को टीम के साथ बैठना पसंद है

सुनील गावस्कर ने कहा कि टीम के खिलाड़ी प्लेन से जब यात्रा करते हैं तो सभी उसी में होते हैं। गावस्कर ने बताया कि विमान के बिजनेस क्लास में ज्यादा सीटें नहीं होती। इसलिए चार्टर्ड प्लेन के बिजनेस क्लास सीटों को कप्तान और कोच के लिए रिजर्व रखा जाता है। इनके अलावा जिन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहता है, उन्हें भी बिजनेस क्लास में बैठने की अनुमति मिल जाती है। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी उन खिलाड़ियों में से हैं, जो बिजनेस क्लास में बैठना कभी पसंद नहीं करते। जब वह कप्तान थे, तब भी वह टीवी कवेरज करने वालों, कैमरामैन, साउंड इंजीनियर के साथ बैठ कर सफर करना पसंद करते थे।

16 साल की शेफाली का अगला लक्ष्य भारत के लिए ज्यादा मैच जीतना, विश्व कप में किया था शानदार प्रदर्शन

विराट कोहली भी हैं ऐसे ही खिलाड़ी

सुनील गावस्कर ने बताया कि अब विराट कोहली भी धोनी के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोहली भी अपने खिलाड़ियों के साथ इकोनॉमी क्लास में सफर करना पसंद करते हैं और धोनी की तरह अपने खिलाड़ियों के साथ मिल-जुलकर रहते हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा है। इस कारण सारे खिलाड़ी घर पर हैं और अपने प्रशंसकों से विभिन्न माध्यमों से जुड़े हुए हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned