scriptवर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच पर लटकी तलवार, भज्जी ने कहा- नहीं होना चाहिए मैच | Suspense on India vs Pakistan World cup Match Harbhajan Says don't Play | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच पर लटकी तलवार, भज्जी ने कहा- नहीं होना चाहिए मैच

– भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को खेला जाना है मैच
– पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से खत्म किए जा चुके हैं क्रिकेट संबंध
– हरभजन सिंह ने कहा कि सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के साथ कोई खेल नहीं होना चाहिए।
– वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच बायकॉट करना पड़ सकता है भारी
– आईसीसी लगा सकती है पेनल्टी और पाकिस्तान को मिल सकते हैं 2 अंक

Feb 18, 2019 / 08:50 pm

Kapil Tiwari

India vs Pakistan

India vs Pakistan

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश देखने को मिल रहा है। फिल्म जगत से लेकर खेल के मैदान तक पाकिस्तानियों का बहिष्कार होना शुरू हो गया है। भारत ने पाकिस्तान से क्रिकेट संबंधों को भी खत्म कर दिया है। इस बीच अब ये मांग भी उठने लगी है कि 30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान का बायकॉट करना चाहिए। वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच 16 जून को मुकाबला होना है।

 

harbhajan singh
क्या कहा हरभजन सिंह ने?

– क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एक न्यूज चैनल पर शो के दौरान कहा कि मौजूदा हालातों को देखते हुए वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए।
– हरभजन सिंह ने कहा कि पहले हमारे लिए हमारे जवान हैं, बाद में खेल। भज्जी ने कहा है कि सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि हॉकी और भी कई सारे खेल भारत को पाकिस्तान के साथ नहीं खेलने चाहिए।
– हरभजन ने ये भी कहा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से बिना खेले भी भारत आगे जा सकता है।

राजीव शुक्ला भी कर चुके हैं मना

– हरभजन सिंह से पहले आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला भी ये संभावना जता चुके हैं कि वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से इनकार कर सकता है।
– राजीव शुक्ला ने ये भी कहा कि जबतक सरकार नहीं चाहेगी, तब तक भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट नहीं होगा।

ICC को ये कारण बताकर भारत पाकिस्तान का कर सकता है बायकॉट
– भारत को अगर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच का बायकॉट करना है तो आईसीसी के सामने दो वजह रख सकता है। सिर्फ वर्ल्ड कप ही नहीं, बल्कि किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में किसी भी टीम के खिलाफ खेलने से मना करने की दो वजह बताई जा सकती हैं।
– पहली वजह ये कि दोनों देशों के बीच कूटनीतिक रिश्ते खत्म हो चुके हों। वहीं दूसरी वजह खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई दिक्कत हो। भारत भी इन दो वजहों के आधार पर वर्ल्ड कप खेलने के लिए मना कर सकता है।
क्या हो सकते हैं नुकसान

– वर्ल्ड कप में अगर भारत पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से मना करता है तो उसे इसका नुकसान भी हो सकता है। मैच का बायकॉट करने पर भारत पर पेनल्टी लगाई जाएगी और पाकिस्तान को 2 अंक दे दिए जाएंगे।
– आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच काफी लंबे समय से क्रिकेट में द्विपक्षीय रिश्ते टूटे हुए हैं। साल 2012 में दोनों देशों के बीच आखिरी सीरीज खेली गई थी।

Home / Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच पर लटकी तलवार, भज्जी ने कहा- नहीं होना चाहिए मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो