scriptT20 WC best playing-11 by ICC,babar chhosen as captain | ICC ने चुनी T20 WC की बेस्ट प्लेइंग-11,एक भी भारतीय को जगह नहीं, बाबर बने कप्तान | Patrika News

ICC ने चुनी T20 WC की बेस्ट प्लेइंग-11,एक भी भारतीय को जगह नहीं, बाबर बने कप्तान

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। आरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीता। आईसीसी द्वारा T20 वर्ल्ड कप में जो बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाया गया है| उसमें एक भी भारतीयों को जगह नहीं मिली है।

नई दिल्ली

Published: November 15, 2021 04:32:58 pm

T20 वर्ल्ड कप का समापन हो चुका है ।इस फॉर्मेट में एक नया चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के रूप में मिला है ।आरोन फिंच की करिश्माई कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया और खिताब अपने नाम किया। सबसे हैरान करने वाली बात यह थी कि आईसीसी ने जो टीम चुनी है उसमें एक ही भारतीय क्रिकेटर को शामिल नहीं किया गया है। आईसीसी ने बाबर आजम को इस प्लेइंग इलेवन का कप्तान बनाया है।
icc.jpg
आईसीसी द्वारा बनाई गई बेस्ट प्लेइंग इलेवन में डेविड वॉर्नर और जोस बटलर को ओपनर चुना गया है। वार्नर को इस वर्ल्ड कप का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी मिला है। मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर कप्तान बाबर आजम ,श्रीलंका के असालंका, दक्षिण अफ्रीका के मार्करम को रखा गया है।ऑल राउंडर के रूप में इंग्लैंड के खिलाड़ी मोईन अली को रखा गया है। श्रीलंका के युवा स्पिनर वानिंदू हसारंगा और एडम जंपा को भी इस प्लेइंग इलेवन में जगह मिला है।तेज गेंदबाज के तौर पर आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ,न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और दक्षिण अफ्रीका के तेज बॉलर एनरिक नॉर्टज़े को रखा गया है। 12वीं प्लेयर के तौर पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी को जगह मिला है। सेमीफाइनल में मैथ्यू वेड ने लगातार तीन गेंदों पर अफरीदी को तीन शानदार छक्के जड़े थे ,जिसके कारण उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाया है।
आईसीसी की टी-20 वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, जोस बटलर, बाबर आजम (कप्तान), चरिथ असलंका, एडेन मार्करम, मोईन अली, वानिंदु हसरंगा, एडम जाम्पा, जोस हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिच नोर्ट्जे, शाहीन अफरीदी (12वां खिलाड़ी)।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोRepublic Day 2022 LIVE : गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी छावनी में तब्दील, हॉटस्पॉट्स पर रहेगी खास नजरBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलमुजफ्फरनगर सदर सीट : मुस्लिम बहुल सीट पर एक भी दल ने नहीं उतारा अल्पसंख्यक प्रत्याशीUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सुभासपा अध्यक्ष कहां से लड़ेंगे चुनाव, ये अभी तक रहस्यWeather Update: राजस्थान में 26 व 27 जनवरी को अति शीतलहर का अलर्ट, 31 तक आसमान साफ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.