तमीम-शाकिब की दोहरी शतकीय पार्टनरशिप से बांग्लादेश ने वेस्ट इंडीज पर दर्ज की बड़ी जीत

बांग्लादेश के चार दिग्गज- तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, मशरफे मुर्तजा और मुश्फिकुर रहीम ने टीम को जिताया मैच, वेस्ट इंडीज के लिए वापसी कर रहे आंद्रे रसेल का आम प्रदर्शन ।

By: Akashdeep Singh

Published: 23 Jul 2018, 10:57 AM IST

नई दिल्ली। तमीम इकबाल(130) और शाकिब अल हसन(97) के बीच हुई 207 रनों की साझेदारी ने बांग्लादेश की वेस्ट इंडीज पर जीत की नीव रखी। रविवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी का निर्णय करने वाली बांग्लादेश ने 280 रनों का टारगेट देकर वेस्ट इंडीज की टीम को 231 रनों पर रोक कर पहला ODI 48 रनों से जीत लिया। 3 ODI मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने कप्तान मशरफे मुर्तजा की गेंदबाजी के कारण 1-0 की बढ़त ले ली है। लगभग 3 साल बाद ODI क्रिकेट में वापसी करने वाले आंद्रे रसेल अपनी टीम के लिए खास प्रदर्शन नहीं कर सके।


टॉस जीतकर बांग्लादेश की बल्लेबाजी
बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया, सलामी बल्लेबाज अनामुल हक जीरो रन के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए शतकवीर तमीम इकबाल और हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन के बीच 207 रनों की साझेदारी हुई। शाकिब शतक से तीन रन से चूक गए। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिला दी थी। इसके बाद मुश्फिकुर रहीम ने 11 गेंदों में 30 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। तमीम अपना 10वां शतक लगाकर 130 रनों पर नाबाद रहे। बांग्लादेश ने आखिरी के दो ओवरों में 43 रन बटोरकर स्कोर 4 विकेट के नुक्सान पर 279 तक पहुंचाया। इंडीज के लिए देवेंद्र बिशू ने 2 और कप्तान जेसन होल्डर और आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट झटके।


गेल-रसेल नहीं जिता सके मैच
रनों का पीछा करने उतरी विंडीज ने अपना पहला विकेट 27 रन के स्कोर पर खोया। एविन लेविस 17 रन बनाकर आउट हुए। क्रिस गेल ने 60 गेंदों में 40 रन बनाकर अपना विकेट गंवाया और रसेल ने मात्र 13 रनों की पारी खेली। वेस्ट इंडीज के लिए युवा शिमरॉन हेटमाएर ने 52 रनों की पारी खेली। अंतिम विकेट के लिए देवेंद्र बिशू और अलजारी जोसफ ने 59 रनों की साझेदारी की। दोनों ने नाबाद 29-29 रनों की पारी खेली लेकिन टीम जीत से 48 रन पीछे 231 रनों तक ही पहुंच सकी। वापसी कर रहे गेंदबाज मशरफे मुर्तजा ने 10 ओवर में 37 रन देकर 4 विकेट झटके। मुस्तफिजुर रेहमान ने दो, रुबेल हुसैन और महिदी हसन के नाम 1-1 विकेट रहे।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned