scriptभारतीय क्रिकेट टीम को मिली नई हाइटेक जर्सी, ये हैं ख़ास विशेषताएं | team india gets new jersey with 4d quickness and zero distractions features | Patrika News
Uncategorized

भारतीय क्रिकेट टीम को मिली नई हाइटेक जर्सी, ये हैं ख़ास विशेषताएं

कप्तान बदलने के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी भी बदल गई है. भारतीय
टीम अब हाई तकनीकी से बने नए विशेषताओं से लैस जर्सी में खेलते नजर आएगी…

Jan 13, 2017 / 11:11 am

राहुल

team india gets new jersey with 4d quickness and z

team india gets new jersey with 4d quickness and zero distractions features

भारतीय क्रिकेट टीम नए साल में अपने क्रिकेट सीजन की शुरुआत करने जा रही है। आगामी 15 जनवरी से भारत बनाम इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला का आगाज होने जा रहा है। बदलाव के इस दौर में महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद अब भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में है।

इसी बीच कप्तान बदलने के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी भी बदल गई है. भारतीय टीम अब हाई तकनीकी से बने नए विशेषताओं से लैस जर्सी में खेलते नजर आएगी।

टीम इंडिया की जर्सी के चिर-परिचित नीले रंग के साथ कोई खास छेड़छाड़ नहीं की गई है। लेकिन अब जर्सी में 4डी क्विकनेस के साथ जीरो डिस्ट्रैक्शन जैसे फीचर शामिल किए गए है।

बीसीसीआई के मुताबकि नाइकी ने इस जर्सी में कुछ नए फीचर दिए है. जिसमें एक 4डी फीचर है, जिससे मैदान पर खिलाड़ियों को अच्छी तरह से हवा प्रदान होगी। जर्सी में जीरो डिसट्रेक्शन वाले फीचर से खिलाड़ियों को कम व्याकुलता लगेगी और वो मैच पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।

Image result for भारतीय क्रिकेट टीम को मिली नई जर्सी
जर्सी में 4डी क्विकनेस है, जोकि खिलाड़ियों को किसी भी दिशा में खिचाव में मदद करती है, इसके साथ ही खिलाड़ियों के तापमान को भी नियंत्रित करती है उन्हें ठंडा रखती है।

सबसे अच्छी बात तो ये है कि फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी से शुरू होने जा रहे वनडे और T-20 सीरीज में नई जर्सी के साथ खेलते देखेंगे।

पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने नई जर्सी के बारे में कहा कि आधुनिक खेल को समझते हुए नई जर्सी की जरूरत होती है और इसका टीम मैनेजमेंट व नाइकी हमेशा खयाल रखती है।
 
वहीं टीम इंडिया के नए कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमसे हमेशा कहा जाता है कि खेल और जीवन को अलग-अलग तरह से लेना चाहिए, जोकि गलत है, मैदान में हमसे कहा जाता है कि रिस्क लीजिए लेकिन जिंदगी में रिस्क लेने से मना किया जाता है क्योंकि आपको सुरक्षित रहने की जरूरत है।

Home / Uncategorized / भारतीय क्रिकेट टीम को मिली नई हाइटेक जर्सी, ये हैं ख़ास विशेषताएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो