scriptटीम इंडिया को नाइकी ने दी घटिया किट! | Patrika News
क्रिकेट

टीम इंडिया को नाइकी ने दी घटिया किट!

नाइकी कंपनी ने इस बार घटिया मैटीरियल का उपयोग करते हुए किट बनाई है, जो टीम को पसंद नहीं आ रही है।

नई दिल्लीAug 23, 2017 / 11:49 am

Nikhil Sharma

team india

team india

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम अपनी नीली वर्दी में खुश नहीं है। बात ये नहीं है कि उसे नीले रंग से कुछ एेतराज है बल्कि उसकी किट उपलब्ध कराने वाली नाइकी कंपनी ने इस बार घटिया मैटीरियल का उपयोग करते हुए किट बनाई है, जो टीम को पसंद नहीं आ रही है। भारतीय कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और कप्तान विराट कोहली ने टीम के आधिकारिक प्रायोजक नाइकी की इस लापरवाही को सीओए के समक्ष उठाया है।
भारतीय क्रिकेट टीम के साथ नाइकी 2006 से जुड़ा हुआ है और दुनिया की सबसे बड़ी खेल सामान बनाने वाली कंपनी है। बीसीसीआई के अधिकारियों राहुल जौहरी और रत्नाकर शेट्टी ने सर्वाेच्च अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के समक्ष नाइकी की शिकायत की है। वहीं समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने इस मसले पर ङ्क्षचता व्यक्त की है।
नाइकी इंडिया ने 2016 में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अपने प्रायोजन को 2020 तक बरकरार रखने के लिए 370 करोड़ रुपए की राशि भुगतान की थी। नाइकी का करार एक जनवरी 2016 से 30 सितंबर 2020 तक का है और वह प्रति मैच टीम को 87 लाख 34 हजार रुपए का भुगतान करती है।
बोर्ड ने भी कहा है कि वह जल्द ही इस मसले पर नाइकी के अधिकारियों से मुलाकात कर मामले को सुलझाने का प्रयास करेगी। इस बीच भारतीय टीम की जर्सी पर स्मार्ट फोन बनाने वाली चाइनीज कंपनी ओप्पो का नाम बतौर मुख्य प्रायोजक रहेगा, जिसने टीम को पांच वर्षाें के लिए 1079 करोड़ रुपए का भुगतान किया है।
अब ऐसे में बीसीसीआई ने नाइकी कंपनी को नोटिस भेजा, जिसके बाद नाइकी ने टीम इंडिया को टेस्ट कराने के लिए नई किट भेजी है। टीम के खिलाड़ी अब प्रैक्टिस सेशन में ये नई जर्सी को ट्राई करेंगे। खुद नाइकी कंपनी के अधिकारी खिलाड़ियों संपर्क बनाए हुए हैं और उनसे जर्सी के बारे में पूछ रहे हैं। टीम के खिलाड़ी अब दूसरे एक दिवसीय मुकाबले में नई जर्सी पहने उतरेंगे। दरअसल, टीम के खिलाड़ियों को जर्सी में कम्फर्ट महसूस नहीं हो रहा था, जिसके बाद खिलाड़ियों ने इसकी शिकायत बीसीसीआई से की थी।

Home / Sports / Cricket News / टीम इंडिया को नाइकी ने दी घटिया किट!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो