scriptइन खिलाड़ियों के साथ T20 वर्ल्डकप खेली टीम इंडिया तो ट्रॉफी होगी पक्की! पंत का कट सकता है पत्ता | team india probable squad for t20 world cup 2024 rohit sharma virat | Patrika News
क्रिकेट

इन खिलाड़ियों के साथ T20 वर्ल्डकप खेली टीम इंडिया तो ट्रॉफी होगी पक्की! पंत का कट सकता है पत्ता

टी20 वर्ल्डकप की तैयारियों के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अपनी शुरुआती दल का ऐलान किया, जिसके बाद उम्मीद है कि भारतीय टीम की भी जल्द घोषणा हो सकती है।

नई दिल्लीMar 26, 2024 / 02:00 pm

Vivek Kumar Singh

team.jpeg
Team India Probable Squad For T20 World Cup 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के एक सप्ताह के बाद ही दुनिया की सभी टीमों की नजर टी20 वर्ल्डकप पर टिक जाएगी। 1 जून से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को अमेरिका और वेस्टइंडीज मिलकर आयोजित कर रहे हैं। भारतीय टीम ने जनवरी में अपना आखिरी टी20 सीरीज खेला था, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों की वापसी हुई थी। उनकी गैरमौजूदगी में कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम के लिए दांव ठोका।
भारतीय टीम ने पिछले संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन सेमीफाइनल में बुरी तरह हारकर बाहर हो गई थी। इस बार टीम इंडिया कमर कस कर मैदान पर उतरना चाहेगी। 2022 में कई खिलाड़ियों के न होने के कारण भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इस बार अभी तक सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को छोड़कर सभी खिलाड़ी पूरी तरह फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध होंगे।
चोट से वापसी कर रहे ऋषभ पंत का टीम में जगह बना पाना मुश्किल लग रहा है। अगर भारतीय टीम दो विकेटकीपर के साथ जाती है तो केएल राहुल के बाद दूसरे विकल्प के तौर पर वह पंजाब किंग्स के युवा बल्लेबाज जितेश शर्मा पर भरोसा कर सकते हैं। मोहम्मद शमी अगर फिट नहीं हुए तो उनकी जगह उमरान मलिक या आवेश खान को जगह मिल सकती है। तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल और रवि विश्नोई ने पिछले दिनों अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है और इनका टीम में शामिल होना पक्का माना जा रहा है।
टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।
टी20 वर्ल्डकप 20 में इस टीम के साथ जा सकती है इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान)
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
यशस्वी जायसवाल
हार्दिक पंड्या
ऋतुराज गायकवाड
केएल राहुल (विकेटकीपर)
रिंकू सिंह
तिलक वर्मा
जसप्रीत बुमराह
मोहम्मद सिराज
मोहम्मद शमी उमरान मलिक
अर्शदीप सिंह
कुलदीप यादव
रवि बिश्नोई
रवींद्र जडेजा

Home / Sports / Cricket News / इन खिलाड़ियों के साथ T20 वर्ल्डकप खेली टीम इंडिया तो ट्रॉफी होगी पक्की! पंत का कट सकता है पत्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो