TENNIS RANKING: सिमोना और नडाल पहले स्थान पर कायम, इस भारतीय खिलाड़ी ने हासिल की बेस्ट रैंकिंग

महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की ताजा रैंकिंग में शीर्ष-10 में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है, पुरुष एकल रैंकिंग में शीर्ष-10 में सिर्फ एक बदलाव हुआ है।

By: Akashdeep Singh

Published: 24 Jul 2018, 12:29 PM IST

नई दिल्ली। रोमानिया की सिमोना हालेप ने सोमवार को जारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की ताजा रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। रैकिंग में शीर्ष-10 में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है।समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने चौथा स्थान कायम रखा है। साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन का खिताब जीतने के बाद केर्बर ने यह स्थान हासिल किया है। फाइनल में केर्बर से हारने वाली पूर्व वल्र्ड नंबर-1 अमेरिका की सेरेना विलियम्स को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 27वें स्थान पर आ गईं हैं। इसके साथ ही पुरुषों में राफेल नडाल एकल रैंकिंग में पहले स्थान पर कायम हैं। भारत के रामकुमार रामनाथन ने करियर बेस्ट रैंकिंग हासिल की है।


महिला एकल खिलाड़ियों की रैंकिंग
डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी और अमेरिका की स्लोने स्टीफंस क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना पांचवें, फ्रांस की कैरोलिना ग्रासिया छठे और स्पेन की गर्बिने मुगुरुजा सातवें स्थान पर कायम हैं। जापान की नाओमी ओसाका को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो 17वें स्थान पर आ गई हैं। उन्होंने इस स्थान से नीदरलैंड की किकि बेर्टेस को अपदस्थ किया है। रूस की मारिया शारापोवा को एक स्थान का नुकसान झेलना पड़ा है वो अब 22वें स्थान पर आ गई हैं। स्लोवाकिया की डोमिनिक सिबुल्कोवा एक स्थान चढ़कर 25वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं स्पेन की कार्ला सुआरेज दो स्थान खिसक कर 26वें स्थान पर आ गई हैं।


रामनाथन की करियर सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग
हाल ही में खत्म हुए हॉल ऑफ फेम ओपन टेनिस टूर्नामेंट में उप-विजेता रहने वाले भारत के रामकुमार रामनाथन ने सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की जारी ताजा रैंकिंग में 46 स्थान की छलांग के साथ 115वां स्थान हासिल कर लिया है जो उनके करियर की अभी तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। फाइनल में रविवार को अमेरिका के स्टीव जॉनसन से 5-7, 6-4, 2-6 से मात खाने के बाद रामनाथन के हिस्से 150 अंक आए। युकी भांबरी हालांकि भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रैंकिंग हासिल करने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं। वह 86वें स्थान पर हैं जबकि प्रजनेश गुणास्वेरन को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वो 186वें स्थान पर आ गए हैं।


नडाल शीर्ष पर कायम
स्पेन के राफेल नडाल एकल रैंकिंग में पहले स्थान पर कायम हैं। शीर्ष-10 में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें स्थान पर आ गए हैं। थीम के इस स्थान पर आने से अमेरिका के जॉन इश्नेर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned