scriptअपने आखिरी वर्ल्ड कप में फैंस को निराश कर गए ये खिलाड़ी, उम्मीद के मुताबिक नहीं किया प्रदर्शन | These Player Poor Performance in His last World Cup | Patrika News
क्रिकेट

अपने आखिरी वर्ल्ड कप में फैंस को निराश कर गए ये खिलाड़ी, उम्मीद के मुताबिक नहीं किया प्रदर्शन

क्रिस गेल, शोएब मलिक, इमरान ताहिर और लसिथ मलिंगा विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं, लेकिन धोनी ने अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है।

नई दिल्लीJul 17, 2019 / 09:02 am

Kapil Tiwari

Dhoni Mlinga and Gayle

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सफर खत्म हो चुका है और इंग्लैंड की टीम ने विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम कर इतिहास रच दिया। इस विश्व कप में कई खिलाड़ी ऐसे थे, जो अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे थे। फैंस को इन खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें थीं कि उनके फेवरेट खिलाड़ी अपने आखिरी वर्ल्ड कप में जरूर धमाल मचाएंगे, लेकिन फैंस की उम्मीदों पर पानी फिर गया। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी समेत कई खिलाड़ी ऐसे रहे जो अपने आखिरी वर्ल्ड कप में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके।

 

Chris Gayle

ये हैं वो खिलाड़ी, जिनका आखिरी वर्ल्ड कप रह गया फीका

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का ये आखिरी वर्ल्ड कप था और माना जा रहा था कि गेल अपने आखिरी वर्ल्ड कप में ऐसा प्रदर्शन करेंगे कि उन्हें लंबे समय तक याद रखा जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले गेल आईपीएल में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से ये संकेत दे चुके थे कि वर्ल्ड कप में भी उनका बल्ला खूब बोलेगा। गेल ने वर्ल्ड कप के 9 मैचों में 30.25 की औसत से सिर्फ 242 रन बनाए। इसमें उनके मात्र 2 अर्द्धशतक शामिल थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ गेल ने 87 और पाकिस्तान के खिलाफ 50 रन की पारी खेली थी। फैंस की उम्मीदों को तोड़ने वाले क्रिकेटरों में क्रिस का सबसे पहले नाम आता है।

 

Dhoni

एमएस धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी ये आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। बहुत ही कम ऐसी उम्मीदें हैं कि धोनी अगले वर्ल्ड कप तक टीम का हिस्सा होंगे। विश्व कप के आगाज से पहले धोनी और टीम इंडिया के फैंस लगातार यही दुआएं कर रहे थे कि भारतीय टीम विश्व कप जीतकर धोनी को सम्मान से विदाई दे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। धोनी ने भले ही रन बनाए हों, लेकिन वो अपनी धीमी बल्लेबाजी की वजह से लगातार आलोचना का शिकार होते रहे। धोनी ने वर्ल्ड कप के 10 मैचों में 45.50 की औसत से 273 रन बनाए, जिसमें माही ने 2 हाफु सेंचुरी लगाई। इस दौरान धोनी का स्ट्राइक रेट 87.78 का रहा। इसमें धोनी की अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई 52 गेंदों में 28 की वो पारी भी शामिल हे, जिसके बाद उनकी आलोचना होने शुरू हुई थी।

 

Malinga

लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। 35 साल के मलिंगा ने पहले ही कह दिया था कि वो विश्व कप में अपना आखिरी वनडे खेलेंगे और अगले साल टी-20 का वर्ल्ड कप उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच होगा। मलिंगा के लिए भी ये वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं रहा, बस इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच को छोड़ दिया जाए तो उन्होंने पूरे विश्व कप कोई प्रभावित करने वाला प्रदर्शन नहीं किया। इस विश्व कप के 7 मैचों में मलिंगा ने 28.69 की औसत से 13 विकेट लिए।

 

Imran Tahir

इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका के सबसे सीनियर खिलाड़ी इमरान ताहिर के लिए तो ये विश्व कप उनके करियर के काले अध्याय से कम नहीं होगा, क्योंकि इस विश्व कप में उनका प्रदर्शन ही नहीं बल्कि उनकी टीम का प्रदर्शन भी शर्मनाक रहा। 40 साल के ताहिर विश्व कप से पहले आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर थे। इमरान ताहिर ने अपने करियर का आखिरी मैच विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। इमरान ताहिर ने वर्ल्ड कप के 9 मैचों में सिर्फ 11 विकेट हासिल किए।

 

Shoaib Malik

शोएब मलिक

पाकिस्तान का ये सबसे सीनियर खिलाड़ी भी अब क्रिकेट को अलविदा कह चुका है। शोएब मलिक ने विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का आखिरी मैच खेला। शोएब मलिक के लिए भी उनका वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहेगा। शोएब मलिक ने विश्व कप के 3 मैच खेले, जिसमें उन्होंने सिर्फ 8 रन बनाए और 1 विकेट हासिल किया।

Home / Sports / Cricket News / अपने आखिरी वर्ल्ड कप में फैंस को निराश कर गए ये खिलाड़ी, उम्मीद के मुताबिक नहीं किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो