scriptइन गेंदबाजों ने करियर की पहली ही गेंद पर लिया था विकेट, दो नाम तो कर देंगे हैरान | These players have taken wickets on the very first ball of their career | Patrika News
क्रिकेट

इन गेंदबाजों ने करियर की पहली ही गेंद पर लिया था विकेट, दो नाम तो कर देंगे हैरान

इस लिस्ट में विराट कोहली भी शामिल हैं, उन्होंने 2011 में इंग्लैंड के केविन पीटरसन को आउट कर ये कारनामा किया था।

नई दिल्लीSep 22, 2019 / 09:27 am

Kapil Tiwari

virat_and_bhuvi.jpg

नई दिल्ली। किसी भी क्रिकेटर के लिए उसका अंतरराष्ट्रीय डेब्यू उसके जीवन का सबसे खास पल होता है। गेंदबाज हो या फिर बल्लेबाज अपने डेब्यू में हर कोई शानदार प्रदर्शन करना चाहता है, जिससे कि वो जिंदगीभर के लिए एक यादगार पल रहे। हम आपको ऐसे कुछ गेंदबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपने करियर की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया है। इसमें कुछ खिलाड़ियों के नाम तो हैरान करने वाले हैं।

ये हैं वो खिलाड़ी, जिन्होंने करियर की पहली ही गेंद पर लिया विकेट

 

bhuvneshwar.jpg

1. भुवनेश्वर कुमार

ये गेंदबाज इस वक्त भारतीय टीम का स्टार गेंदबाज है। भुवनेश्वर कुमार ने दिसंबर 2012 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। भुवी ने इस मैच में अपने करियर की पहली ही गेंद पर विकेट ले लिया था। भुवी ने पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया था। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 228 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे पाकिस्तान की टीम ने 2 ओवर पहले ही हासिल कर लिया था।

 

lockie_ferguson.jpg

2. लॉकी फर्ग्यूसन

न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज अपनी बॉलिंग स्पीड के लिए जाना जाता है। वर्ल्ड कप 2019 में लॉकी काफी चर्चाओं में रहे थे। लॉकी फर्ग्यूसन भी ये कारनामा कर चुके हैं। उन्होंने साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर की पहली ही गेंद पर शब्बीर रहमान को आउट किया था।

virat_kohli.jpg

3. विराट कोहली

इस लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम तो वाकई हैरान करने वाला है, क्योंकि विराट कोहली इस वक्त दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं और उन्होंने अपने करियर की पहली ही गेंद पर विकेट भी लिया हुआ है। दरअसल, विराट अपने करियर की शुरुआत में पार्ट टाइम बॉलिंग करते हुए भी दिखे थे। उस वक्त कप्तान धोनी ने कोहली का खूब इस्तेमाल किया था। साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ T20 मैच में विराट कोहली ने पहली बार गेंदबाजी की थी और करियर की पहली ही गेंद पर केविन पीटरसन को महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा दिया था।

inzmam_ul_haq.jpg

4. इंजमाम उल हक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने गेंदबाजी करते हुए अपने करियर की पहली ही गेंद पर विकेट लिया था। बावजूद इसके इंजमाम एक सफल बल्लेबाज बने ना कि गेंदबाज के रूप में उन्हें पहचाना गया। इंजमाम उल हक ने साल 1991 में वेस्टइंडीज टीम के विरुद्ध वनडे क्रिकेट में पहली बार गेंदबाजी करने और पहले ही गेंद पर उन्होंने ब्रियन लारा का विकेट लेकर एक बेहतरीन रिकार्ड अपने नाम कर लिया।

 

keemo_paul.jpg

5. कीमो पॉल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कीमो पॉल ने साल 2018 में अफगानिस्तान टीम के विरुद्ध एकदिवसीय मुकाबले में जावेद मेहंदी को पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट कर दिया था।

 

shaun_tait.jpg

6. शॉन टैट

शॉन टैट ऑस्ट्रेलिया के सबसे गेंदबाजों में गिने जाते हैं। टैट ने 11 दिसंबर 2007 को न्यूजीलैंड टीम के विरुद्ध अपने पहले टी-20 मुकाबले में जिमी हाउ को गिलक्रिस्ट के हाथों कैच कराकर पहली गेंद पर सफलता हासिल की थी।

Home / Sports / Cricket News / इन गेंदबाजों ने करियर की पहली ही गेंद पर लिया था विकेट, दो नाम तो कर देंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो