scriptवर्ल्ड कप टी-20 क्वालीफायर मुकाबले विवादों में | Three bowlers banned due to suspicious action in world cup qualifier | Patrika News

वर्ल्ड कप टी-20 क्वालीफायर मुकाबले विवादों में

Published: Oct 25, 2019 03:24:35 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

अब तक तीन गेंदबाजों को संदिग्ध एक्शन के कारण किया जा चुका है बैन

t20_world_cup.jpeg

दुबई। सिंगापुर के सेलाडोरे कुमार, स्कॉटलैंड के टॉम सोले और नाइजीरिया के अबियोदुन अबिओये को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। इन तीनों के गेंदबाजी एक्शन को इस समय जारी टी-20 विश्व कप क्वालीफायर में संदिग्ध पाया गया।

आईसीसी ने एक बयान जारी कर बताया कि कुमार को 18 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ, सोले को 19 अक्टूबर को केन्या के खिलाफ, अबिओये को 21 अक्टूबर को कनाडा के खिलाफ खेले गए मैच में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का दोषी पाया गया।

इन तीनों की गेंदबाजी के वीडियो फुटेज को टूर्नामेंट के पैनल के पास जांच के लिए भेजा गया था। पैनल ने बताया कि तीनों गेंदबाजों का एक्शन संदिग्ध है और इसलिए अनुच्छेद 6.7 के मुताबिक इन तीनों को तत्काल प्रभाव से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित किया जाता है।

यह प्रतिबंध तब तक रहेगा जब तक खिलाड़ी आईसीसी के मान्यता प्राप्त जांच केंद्र में अपने एक्शन की जांच नहीं कराते और उसमें सुधार नहीं करते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो