scriptएक T20 WC में सर्वाधिक फिफ्टी लगाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज,विराट भी इस क्लब में हैं शामिल | Patrika News
क्रिकेट

एक T20 WC में सर्वाधिक फिफ्टी लगाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज,विराट भी इस क्लब में हैं शामिल

दुबई और ओमान में चल रहे T20 विश्व कप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 66 रनों की बेहतरीन पारी खेली और इस विश्वकप में चौथी बार 50 से ज्यादा रन बना डाले। अर्धशतक लगाने के साथ ही बाबर ,विराट और हेडन के साथ खास क्लब में शामिल हो गए।

Nov 08, 2021 / 09:56 am

Paritosh Shahi

kohli_hayden.jpg
T20 विश्व कप में पाकिस्तान ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान ने अब तक लीग के सभी मैच जीते हैं। टीम के शानदार प्रदर्शन का श्रेय कप्तान बाबर आजम के करिश्माई बैटिंग को भी जाता है। बाबर ने अब तक पांच मैचों में 66 की लाजवाब औसत से 264 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है। बाबर का स्ट्राइक रेट 128.16 रहा है।बल्लेबाजी के साथ कप्तानी में भी बाबर आजम ने शानदार काम किया है ।हर फैसला आजम काफी सोच समझ कर ले रहे हैं जो टीम के हित में साबित हुआ है।
एक t20 विश्व कप में सर्वाधिक फिफ्टी लगाने के मामले में इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर रहे मैथ्यू हेडन ने 2007 के वर्ल्ड कप में चार 50 लगाया था ।उसके बाद भारत के बल्लेबाज विराट कोहली ने 2014 के t20 विश्व कप में चार बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में खेलना है। बाबर अगर एक और अर्धशतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं ,तो वे कोहली और हेडन का रिकॉर्ड तोड़ देंग।

Home / Sports / Cricket News / एक T20 WC में सर्वाधिक फिफ्टी लगाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज,विराट भी इस क्लब में हैं शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो