scriptबारिश से प्रभावित मैच में विंडीज को 5 विकेट हराकर बांग्लादेश ने किया ट्राई सीरीज पर कब्जा | tri series final bangladesh beat windies by 5 wickets and claim trophy | Patrika News
क्रिकेट

बारिश से प्रभावित मैच में विंडीज को 5 विकेट हराकर बांग्लादेश ने किया ट्राई सीरीज पर कब्जा

बारिश के कारण मैच 24-24 ओवर का कर दिया गया था
मैन ऑफ द मैच रहे बांग्लादेश के मोसादिक हुसैन
मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड विंडीज के शाई होप को मिला

नई दिल्लीMay 18, 2019 / 03:21 pm

Mazkoor

Mosaddek Hossain

बारिश से प्रभावित मैच में विंडीज को 5 विकेट हराकर बांग्लादेश ने किया ट्राई सीरीज पर कब्जा

डब्लिन : विश्व कप से पहले आयरलैंड में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में बांग्लादेश ने बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुइस मेथड की मदद से विंडीज को पांच विकेट हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। बारिश के कारण इस मैच को 50 ओवर से घटाकर 24 ओवरों का कर दिया गया था। इस मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे। इसके बाद डकवर्थ लुइस मेथड के जरिये बांग्लादेश को 24 ओवर में 210 रनों मिला था, जिसे बांग्लादेश ने 22.5 ओवर में हासिल कर लिया।

सौम्य सरकार और मोसादिक हुसैन ने दिलाई जीत

जीत के लिए मिले 210 रनों के लक्ष्य के सामने बांग्लादेश को तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने तेज शुरुआत दिलाई इन दोनों ने 5.3 ओवर में 59 रन जोड़ दिए। हालांकि तमीम ज्यादा देर तक नहीं रुके और वह 18 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पैवेलियन चले गए। सौम्य सरकार ने 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद मुशिफिकुर रहीम (36), मोहम्मद मिथुन (17) ने भी उपयोगी पारियां खेली। इसके बाद अंत में आकर महमुदुल्लाह (19) ने एंकर की भूमिका निभाई तो दूसरी तरफ से मोसादिक हुसैन 24 गेंद पर ताबड़तोड़ 52 रन बनाकर बांग्लादेश को जीत दिला दी। विंडीज की ओर से शैनन गैब्रियल और रेमन रीफर को दो-दो विकेट मिला तो फैबियन एलन को एक विकेट मिला।
उनको इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला तो पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए विंडीज के शाई होप को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला।

विंडीज की ठोस शुरुआत को लगी बारिश की नजर

पहले बल्लेबाजी टॉस हार कर विंडीज टीम ने शाई होप और सुनील एंब्रिस की शतकीय साझेदारी की बदौलत 24 ओवर में मात्र एक विकेट खोकर 152 रन बनाए थे। इस बीच बारिश आ जाने के कारण पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई। बारिश रुकने पर मैच 24 ओवर का कर दिया गया और बांग्लादेश को संशोधित लक्ष्य 24 ओवर में 210 रन बनाने का मिला। विंडीज की ओर से होप ने 64 गेंदो पर 74 रन बनाए तो एंब्रिस ने 78 गेंदो पर 69 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की तरफ से एकमात्र सफल गेंदबाज मेहदी हसन मिराज रहे। उन्हें एक विकेट मिला।

Home / Sports / Cricket News / बारिश से प्रभावित मैच में विंडीज को 5 विकेट हराकर बांग्लादेश ने किया ट्राई सीरीज पर कब्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो