इस भारतीय क्रिकेटर ने दिलाई कुंबले की याद, टूटे जबड़े के साथ की बल्लेबाजी और ठोक दिया शतक

भारतीय घरेलू क्रिकेट में सोमवार को दिल्ली के बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने ऐसा जज्बा दिखाया कि अनिल कुंबले याद आ गए।

By:

Published: 06 Feb 2018, 09:33 AM IST

नई दिल्ली। किसी भी खेल में खिलाड़ी का चोटिल होना सहज बात है। लेकिन बात जब खास हो जाती है, जब कोई खिलाड़ी चोटिल होने के बावजूद मैदान पर खेलने आए और विपरित परिस्थिति में बेहतर प्रदर्शन कर जाए। अलग-अलग खेलों के इतिहास में ऐसा पहले भी हो चुका है। भारतीय क्रिकेट के संदर्भ में बात करें तो अनिल कुबंले याद आते हैं। कुबंले ने वेस्ट इंडीज के दौरे पर जबड़ा टूटा होने के बावजूद गेंदबाजी की थी। साल 2002 में एंटीगुआ टेस्ट में अनिल कुंबले टूटे जबड़े के साथ गेंदबाजी करने उतरे थे। वेस्टइंडीज और भारत के बीच ये टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ था। टूटे जबड़े के साथ गेंदबाजी करते हुए कुंबले ने ब्रायन लारा का अहम विकेट झटका था। भारतीय घरेलू क्रिकेट में भी एक बल्लेबाज ने ऐसी ही पारी खेली।

विजय हजारे ट्रॉफी में हुआ ऐसा-
इन दिनों भारतीय घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट में सोमवार को दिल्ली का मुकाबला उत्तर प्रदेश से था। इस मैच में दिल्ली की ओर से उन्मुक्त चंद ने ऐसी खेल भावना दिखाई कि सब उनकी तारीफ कर रहे हैं। उन्मुक्त नेट प्रैक्टिस के दौरान अपना जबड़ा तोड़ बैठे थे। लेकिन इसके बाद भी उन्मुक्त बल्लेबाजी करने उतरे। टूटे जबड़े की फिक्र किए बिना उन्मुक्त ने सेंचुरी ठोककर दिल्ली को उत्तर प्रदेश के खिलाफ जीत दिलाई।

116 रनों की विराट पारी -
टूटे जबड़े के साथ उन्मुक्त ने इस मैच में शतक बनाया। उन्मुक्त ने 116 रनों की शानदार पारी खेली। जिसके दम पर दिल्ली ने उत्तर प्रदेश को 55 रनों से हराया। उन्मुक्त ने 125 गेंद पर 12 चौके और तीन छक्के जड़े। उनकी सेंचुरी के दम पर दिल्ली ने 307 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

ट्विटर पर लोगों ने की तारीफ -

अंडर 19 में भारत को बना चुके है चैपिंयन
उन्मुक्त चंद भारत को अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में चैंपियन बना चुके हैं। उनकी कप्तानी भारत ने तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया था। हालांकि उसके बाद उन्मुक्त के बल्ले की धार कम होती रही। लेकिन अब इस पारी से उनके करियर को बड़ा सहारा मिलेगा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned