scriptVijay Hazare Trophy: फॉर्म में लौटे गौतम गंभीर, धमाकेदार पारी के साथ दिल्ली को दिलाई जीत | Vijay Hazare Trophy: Gautam Gambhir returns in Form scored fifty | Patrika News
क्रिकेट

Vijay Hazare Trophy: फॉर्म में लौटे गौतम गंभीर, धमाकेदार पारी के साथ दिल्ली को दिलाई जीत

गौतम गंभीर लंबे समय आउट ऑफ फॉर्म थे। आईपीएल में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहा था। लेकिन आज उन्होंने अपने घरेलू मैदान में बेहतरीन पारी खेली है।

नई दिल्लीSep 20, 2018 / 07:30 pm

Prabhanshu Ranjan

gambhir

Vijay Hazare Trophy: फॉर्म में लौटे गौतम गंभीर, धमाकेदार पारी के साथ दिल्ली को दिलाई जीत

नई दिल्ली। भारतीय घरेलू क्रिकेट में इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। आज इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन कुल 11 मुकाबले खेले गए। जिसमें एक मुकाबला दिल्ली और सौराष्ट्र के बीच में खेला गया। राजधानी दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने सौराष्ट्र पर पांच विकेट के अंतर से जीत हासिल की। इस मुकाबले की खास बात यह रही कि भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। गंभीर लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे। लेकिन आज अपने घरेलू मैदान में इस दिग्गज का बल्ला जमकर बोला।

सौराष्ट्र ने की पहले बल्लेबाजी-
इस मुकाबले में सौराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। 49.3 ओवर में सौराष्ट्र की टीम ने अपने सभी विकेटों को खोते हुए 237 रनों का स्कोर खड़ा किया। सौराष्ट्र की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने (53), शेल्डन जैकसन (62), अर्पिल वासवडा ने 50 रनों की पारी खेली। सौराष्ट्र के स्टार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा बिना कोई रन बनाए आउट हुए। दिल्ली की ओर से इस मैच में सुबोध भाटी ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। भाटी ने सौराष्ट्र के पांच बल्लेबाजों को आउट कराया। भाटी के अलावा नवदीप सैनी और ललित यादव ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया। मनन शर्मा को एक सफलता मिली।

गंभीर और हिम्मत ने लगाया फिफ्टी-
238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद बिना कोई रन बनाए पहली ही गेंद पर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद गौतम गंभीर ने ध्रुव शौरे के साथ मिल कर टीम को संकट से उबारा। ध्रुव 30 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज रिषभ पंत मात्र आठ रन बना कर आउट हो गए। लेकिन दूसरे छोर से गौतम गंभीर की बल्लेबाजी जारी रही। गंभीर ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों के मदद से 62 रनों की आकर्षक पारी खेली। उनके अलावा दिल्ली की ओर से हिम्मत सिंह ने 74 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। अंतिम ओवरों में मनन शर्मा ने 25 और ललित यादव ने 36 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी।

Home / Sports / Cricket News / Vijay Hazare Trophy: फॉर्म में लौटे गौतम गंभीर, धमाकेदार पारी के साथ दिल्ली को दिलाई जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो