scriptVijay Hazare: रोहित रायुडू ने जड़ा शतक, हैदराबाद ने मुंबई के सामने खड़ा किया 246 रनों का स्कोर | Vijay Hazare trophy Mumbai vs Hyderabad: Rohit Rayudu scored century | Patrika News
क्रिकेट

Vijay Hazare: रोहित रायुडू ने जड़ा शतक, हैदराबाद ने मुंबई के सामने खड़ा किया 246 रनों का स्कोर

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018, मुंबई बनाम हैदराबाद सेमीफाइनल मुकाबला।

Oct 17, 2018 / 01:13 pm

Akashdeep Singh

mumbai vs hyderabad

Vijay Hazare: रोहित रायुडू ने जड़ा शतक, हैदराबाद ने मुंबई के सामने खड़ा किया 246 रनों का स्कोर

नई दिल्ली। विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018 के सेमीफाइनल मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रनों का स्कोर खड़ा किया। पारी की शुरुआत में मुंबई की शानदार गेंदबाजी के समाने हैदराबाद के बल्लेबाज जूझते नजर आए। हैदराबाद ने एक समय 123 रनों के स्कोर पर 6 विकेट खो दिए थे, लेकिन फर्स्ट डाउन पर बल्लेबाजी करने उतरे बाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित रायुडू ने हार नहीं मानी और शतक जड़ते हुए अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। अब मुंबई को फाइनल में पहुंचने के लिए 247 रन बनाने होंगे।


रोहित रायुडू का शतक, हैदराबाद का स्कोरकार्ड-
रोहित फर्स्ट डाउन बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने बवांका संदीप के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी निभाई। संदीप 29 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान अम्बाती रायुडू 11 रन बनाकर आउट हुए। इस समय रोहित धीमे गति से बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे। अंत के ओवरों में उन्हें मेहदी हसन का साथ मिला और इन दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 35 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी हुई। मेहदी ने 17 गेंदों में 23 रन बनाए। रोहित ने नाबाद रहते हुए 132 गेंदों में 8 चौके व 4 छक्कों की मदद से 121 रनों की पारी खेली। 8 विकेट के नुक्सान पर हैदराबाद न मुंबई के सामने 246 रनों का स्कोर खड़ा किया। मुंबई के लिए तुषार देशपांडे ने 3 विकेट झटके।

https://twitter.com/hashtag/MUMvHYD?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मजबूत है मुंबई की बैटिंग लाइन अप-
हैदराबाद टेस्ट के बाद अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ मुंबई टीम के साथ जुड़े हैं। टीम में पहले से ही रोहित शर्मा और कप्तान श्रेयस अय्यर मौजूद हैं। रहाणे टीम में शिद्देश लाड या सूर्यकुमार यादव की जगह लेंगे। पृथ्वी का अखिल हेरवाड़कर की जगह रोहित के साथ ओपनिंग करना तय है। मुंबई की टीम के लिए अभी तक सर्वाधिक रन श्रेयस(311) ने बनाए हैं, दूसरे स्थान पर पृथ्वी(287) हैं और तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज सूर्यकुमार(237) रहे हैं। रहाणे ने 230 रन बनाए हैं। अगर मुंबई फाइनल पहुंचती है तो रोहित फाइनल मुकाबले के लिए टीम के साथ नहीं होंगे। उनको भारतीय टीम से 18 अक्टूबर को गुवाहाटी में जुड़ना है।


हैदराबाद के गेंदबाजों से मिलेगी कड़ी टक्कर-
हैदराबाद की टीम ने पिछले मुकाबले में मजबूत आंध्र प्रदेश को हराया था। इसके साथ उनके पास अम्बाती रायुडू जैसा कप्तान है और उनकी गेंदबाजी की कमान उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के हाथ में है। इसके अलावा उनके गेंदबाज मेहदी हसन भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। रवि कारण और चामा मिलिंद भी हैदराबाद टीम में अच्छे गेंदबाज हैं।

Home / Sports / Cricket News / Vijay Hazare: रोहित रायुडू ने जड़ा शतक, हैदराबाद ने मुंबई के सामने खड़ा किया 246 रनों का स्कोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो