scriptअनमोलप्रीत के शतक और शुभमन गिल के अर्धशतक दम पर पंजाब ने कर्नाटक को हराया | Vijay Hazare Trophy: Punjab, Maharashtra and Vidarbha won | Patrika News
क्रिकेट

अनमोलप्रीत के शतक और शुभमन गिल के अर्धशतक दम पर पंजाब ने कर्नाटक को हराया

विजय हजारे ट्रॉफी में सोमवार को खेले गए अलग-अलग मुकाबलों में पंजाब, महाराष्ट्र और विदर्भ की टीम ने जीत हासिल की।

नई दिल्लीOct 08, 2018 / 08:28 pm

Prabhanshu Ranjan

anmolpreet

अनमोलप्रीत के शतक और शुभमन गिल के अर्धशतक दम पर पंजाब ने कर्नाटक को हराया

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी में सोमवार को पंजाब का सामना कर्नाटक की टीम से हुआ। चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब ने कर्नाटक को छह विकेट के अंतर से मात दी। पंजाब की ओर से इस मैच में सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया। अनमोलप्रीत सिंह ने 138 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक ने 48.2 ओवर में 296 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने 48.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली।

अनमोलप्रीत और शुभमन की बड़ी साझेदारी-
296 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत और शुभमन ने बेहतरीन शुरुआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 198 रनों की साझेदारी निभाई। शुभमन 93 गेदों पर सात चौका और एक सिक्स की बदौलत 77 रन बना कर आउट हुए। जबकि दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज अनमोलप्रीत ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और पांच छक्के लगाए। इन दोनों की बल्लेबाजी से पंजाब जीत के करीब पहुंच चुका था। इसके बाद युवराज सिंह (38) और कप्तान मनदीप सिंह (30) रनों की पारी खेली।

कर्नाटक की ओर से शरथ, मनीष और रवि की फिफ्टी-
इससे पहले, कर्नाटक की तरफ से बीआर. शरथ ने 69 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन बनाए। मनीष पांडे ने 60 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 67 रन बनाए। साथ ही कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज रविकुमार समर्थ ने 59 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली।

महाराष्ट्र ने बड़ौदा को हराया-
वहीं अलुर के केएससीए मैदान पर खेले गए इसी ग्रुप के अन्य मैच में महाराष्ट्र ने बड़ौदा को पांच विकेट से हरा दिया। महाराष्ट्र ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बड़ौदा को 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 206 रनों पर ही सीमित कर दिया। बड़ौदा के लिए सबसे ज्यादा 64 रन युसूफ पठान ने बनाए। क्रूणाल पांड्या ने 52 रनों की पारी खेली। महाराष्ट्र ने नौशाद शेख की नाबाद 76 रनों की पारी के दम पर इस आसान से लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। शेख ने 77 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा रोहित मोटवानी ने 59 रन बनाए।

विदर्भ ने गोवा को हराया-
अलुर में ही खेले गए इसी ग्रुप के एक और मैच में विदर्भ ने गोवा को रोमांचक मुकाबले में एक रन से मात दी। गोवा ने दर्शन मिसाल के चार विकेटों के दम पर विदर्भ को 48.2 ओवरों में 218 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया, लेकिन उसके गेंदबाज हालांकि इस लक्ष्य को बचा पाने में सफल रहे। विदर्भ के गेंदबाजों ने गोवा को पूरे 50 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट पर 217 रनों पर ही रोक दिया। गोवा के लिए अमित वर्मा ने 45 रन बनाए।

Home / Sports / Cricket News / अनमोलप्रीत के शतक और शुभमन गिल के अर्धशतक दम पर पंजाब ने कर्नाटक को हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो