scriptVijay Hazre Trophy: ईशान किशन की एक और उम्दा पारी, टीम को दिलाई जीत और चयन समिति की बढ़ाई चिंता | Patrika News
क्रिकेट

Vijay Hazre Trophy: ईशान किशन की एक और उम्दा पारी, टीम को दिलाई जीत और चयन समिति की बढ़ाई चिंता

कप्तान ईशान किशन (85) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के दम पर झारखंड ने मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी के मैच में तमिल नाडु को आठ रनों से हरा दिया।

नई दिल्लीSep 25, 2018 / 10:04 pm

Prabhanshu Ranjan

Vijay Hazre Trophy: ishan and ballers great performance for jharkhand

विजय हजारे ट्रॉफी : किशन, गेंदबाजों ने झारखंड को दिलाई जीत

नई दिल्ली । कप्तान ईशान किशन (85) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के दम पर झारखंड ने मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी के मैच में तमिल नाडु को आठ रनों से हरा दिया। झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किशन के अर्धशतक के दम पर पूरे 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 307 रन बनाए थे जबाव में तमिल नाडु की टीम कप्तान बाबा इंद्रजीत के 101 रनों के बाद भी 299 रनों पर ही ढेर हो गई।
किशन,सौरभ तिवारी और आनद ने धयान खींचा
किशन के अलावा सौरभ तिवारी ने 54 और आनंद सिंह ने 52 रनों की पारी खेली। झारखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और किशन तथा आनंद की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की। इसके बाद किशन ने विराट सिंह के साथ दूसरे विकेट के लिए 104 रन जोड़े। किशन ने 87 गेंदों की पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए। उनका विकेट 187 के कुल स्कोर पर गिरा। आनंद ने 75 गेंदों में नौ चौकों की मदद से अर्धशतक जमाया।
अभिनव ने मारे 63
मध्यक्रम में सौरभ ने तेजी से रन बटोरे। उन्होंने 43 गेंदों में दो चौके और चार छक्के लगाए। तमिलनाडु के लिए कप्तान इंद्रजीत ने संघर्ष तो किया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। इंद्रजीत 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना किया और सात चौके और एक 6लगाया। उनके अलावा अभिनव मुकुंद ने 68 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 63 रनों की पारी खेली। झारखंड के लिए वरुण एरॉन और अनुकूल रॉय ने तीन-तीन विकेट लिए। मोनू कूमार को दो विकेट मिले। शाहबाज नदीम के हिस्से एक विकेट आया।
इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में सर्विसेस ने बंगाल पर आठ विकेटों से आसान जीत दर्ज की।

वरूण चौधरी और अर्जुन शर्मा के तीन-तीन विकट
सर्विसेस ने वरूण चौधरी और अर्जुन शर्मा के तीन-तीन विकेटों के दम पर बंगाल को 38 ओवरों में 129 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर 22 ओवरों में दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। बंगाल के लिए सलामी बल्लेबाज अभिमन्यू ईश्वरन ने 34, अनूस्तूप मजूमदार ने 33 रन बनाए। सर्विसेस के लिए कप्तान रजत पालीवाल ने 55 गेंदों में आठ चौके एक छक्के की मदद से नाबाद 53 रनों की पारी खेली। उनके आलावा राहुल सिंह ने नाबाद 53 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 50 गेंदों का सामना किया और पांच चौके तथा एक 6 लगाया।
वहीं इस ग्रुप के एक अन्य मैच में गुजरात ने राजस्थान को आठ विकेट से हरा दिया।

क्षितिज और पांचाल ने खेली उम्दा पारियां
पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान को पांच विकेट लेने वाले हर्षल पटेल ने 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 179 रनों से आगे नहीं जाने दिया। राजस्थान के लिए चंद्रप्रताप चंदावत ने सबसे ज्यादा नाबाद 82 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 95 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा पांच छक्के लगाए। उनके अलावा चेतन बिष्ट ने 44 रनों की पारी खेली। गुजरात के लिए क्षितिज पटेल ने नाबाद 89 और प्रियंक पांचाल ने 84 रन बनाए। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी की। पांचाल ने 112 गेंदों पर नौ चौके और एक 6 लगाया। क्षितिज ने भी 110 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक 6 लगाया।

Home / Sports / Cricket News / Vijay Hazre Trophy: ईशान किशन की एक और उम्दा पारी, टीम को दिलाई जीत और चयन समिति की बढ़ाई चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो