scriptVijay Hazre Trophy : मुरली विजय और विजय शंकर हुए फेल, मुकुंद की तूफानी शतकीय पारी से जीता तमिलनाडु | Patrika News
क्रिकेट

Vijay Hazre Trophy : मुरली विजय और विजय शंकर हुए फेल, मुकुंद की तूफानी शतकीय पारी से जीता तमिलनाडु

11 वें राउंड के ग्रुप-सी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना त्रिपुरा के लिए गलत साबित हुआ । बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरा की पूरी टीम 46.4 ओवरों में केवल 196 रन ही बना सकी। तमिलनाडु की टीम ने बड़ी आसानी से लक्ष्य 32 वें ओवर में ही हासिल कर लिया ।

नई दिल्लीOct 03, 2018 / 05:36 pm

Prabhanshu Ranjan

Vijay Hazre Trophy: Murali Vijay and Vijay Shankar fail Mukund century

Vijay Hazre Trophy : मुरली विजय और विजय शंकर हुए फेल, मुकुंद की तूफानी शतकीय पारी से जीता तमिलनाडु

नई दिल्ली । विजय हजारे ट्रॉफी में बुधवार को 11 वें राउंड के ग्रुप-सी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना त्रिपुरा के लिए गलत साबित हुआ । बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरा की पूरी टीम 46.4 ओवरों में केवल 196 रन ही बना सकी।जवाब में उतरी तमिलनाडु की टीम ने बड़ी आसानी से लक्ष्य 32 वें ओवर में ही हासिल कर लिया । इस जीत में अहम भूमिका अभिनव मुकुंद ने निभाई । उन्होंने 131* रन बनाते हुए तमिलनाडु की जीत सुनाशित की, उनकी टीम ने 2 विकट गवां कर लक्ष्य हासिल क्र लिया ।

टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला
चेन्नई में खेले गए ग्रुप-सी मुकाबले में त्रिपुरा और तमिलनाडु की टीमें आमने-सामने थी । भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान चेम्प्लास्ट ग्राउंड, चेन्नई में खेले गए इस मुकाबले में तमिलनाडु की ओर से अभिनव मुकुंद ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली।त्रिपुरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया 7वें ओवर की पहली गेंद पर एम.मोहम्मद ने बिशाल घोष को विजय शंकर के हाथों कैच करवा कर पवेलियन वापस भेज दिया । इसके बाद त्रिपुरा की विकेट्स नियमित अंतराल पर गिरते रहें।तिरुपुर की तरफ से केवल समित पटेल ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स लगाएं । और टीम को को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया । समित ने आउट होने से पहले 72 गेंदों में 60 रन बनाये । तामिलनाडु की तरफ से डैविडसन ने 6 ओवरों में 46 रन देकर 3 विकट झटके ।

अभिनव ने खेली शतकीय पारी
त्रिपुरा के 196 रन का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाई अभिनव और एन.जगदीशन की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए कुल 135 रन जोड़े । अभिनव ने 100 गेंदों में 6 छक्के और 13 चौके की मदद से 131 रन बनाये ।अभिनव के अलावा तमिलनाडु की ओर से एन. जगदीशन ने भी आउट होने से पहले 40 रनों की आकर्षक पारी खेली। इन पारियों के दम पर तमिलनाडु ने ग्रुप-सी के मैच में त्रिपुरा को 32 ओवर में 8 विकेट से हरा दिया।

Home / Sports / Cricket News / Vijay Hazre Trophy : मुरली विजय और विजय शंकर हुए फेल, मुकुंद की तूफानी शतकीय पारी से जीता तमिलनाडु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो