scriptकोहली और टीम इंडिया T20 रैंकिंग में नंबर वन पर बरकरार | Virat kohli and Team india top ICC T20 rankings | Patrika News
Uncategorized

कोहली और टीम इंडिया T20 रैंकिंग में नंबर वन पर बरकरार

आईसीसी की ओर से जारी हुई टी 20 रैंकिंग में विराट कोहली ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक बार फिर अपने नंबर वन का स्थान बरकरार रखा।

Apr 04, 2016 / 11:38 pm

कमल राजपूत

Virat Kohli

Virat Kohli

कोलकाता। वर्ल्ड टी 20 के समाप्त होने के बाद सोमवार को आईसीसी की ओर से जारी हुई टी 20 रैंकिंग में विराट कोहली ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक बार फिर अपने नंबर वन का स्थान बरकरार रखा। वहीं भ्भारतीय टीम ने भी अपने नंबर वन की कुर्सी बरकरार रखी है। वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम 125 अंक के साथ दूसरे स्थान हासिल किया है। जबकि टीम रैंकिंग में तीसरा स्थान न्यूजीलैंड की टीम ने हासिल किया है।

कोहली बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

विराट कोहली ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार बल्लेबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड अपने नाम किया था। कोहली ने पांच में 273 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच 86 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के जो रूट पहली बार शीर्ष पांच में पहुंचे हैं और वह सात पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर हैं। फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे मॉर्लोन सैमुअल्स 18वें स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड के जोस बटलर तीन पायदान चढ़कर 24वें स्थान पर पहुंच गए।

अश्विन तीसरे स्थान पर फिसले
वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री नंबर एक पर हैं जबकि इमरान ताहिर दूसरे स्थान पर है। भारत के आर अश्विन तीसरे स्थान पर हैं। हरफनमौलाओं की सूची में शेन वाटसन शीर्ष पर हैं जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी तीसरे स्थान पर हैं। गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

Home / Uncategorized / कोहली और टीम इंडिया T20 रैंकिंग में नंबर वन पर बरकरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो