scriptशादी के बाद कोहली की कमाई में हुई भारी बढ़ोतरी, इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट कर कमाते है 81 करोड़ | Virat Kohli got 81 lacks for a single Instagram post | Patrika News
क्रिकेट

शादी के बाद कोहली की कमाई में हुई भारी बढ़ोतरी, इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट कर कमाते है 81 करोड़

भारतीय कप्तान विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर एक प्रमोशनल पोस्ट डालने के लिए करीब 81 करोड़ रुपया मिलता है।

नई दिल्लीJul 25, 2018 / 04:20 pm

Prabhanshu Ranjan

virat kohli

शादी के बाद कोहली की कमाई में हुई भारी बढ़ोतरी, इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट कर कमाते है 81 करोड़

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की कमाई दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। खास कर शादी के बाद कोहली की कमाई में और तेजी से देखी जा रही है। सोशल साइट इंस्टाग्राम पर नजर रखने वाली संस्था HOPPERHQ.COM (हॉपरएचक्यू) के मुताबिक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर एक फोटो या वीडियो शेयर करने पर तकरीबन 81 करोड़ रुपया कमाते है। कोहली को इंस्टाग्राम पर फॉलो करने वाले लोगों की संख्या इस समय 23.2 मिलियन है। इस मामले में कोहली ने एनबीए के सुपरस्टार स्टीफन कुरे और बॉक्सिंग के लैजेंड फ्लोड मेवेद्यर को भी पीछे छोड़ दिया है। बताते चले कि कोहली की शादी के बाद इंस्टाग्राम पर फॉलोवर की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है।

शादी के बाद बढ़ी लोकप्रियता-
नंवबर 2017 में फोब्स मैगजीन की एक रिपोर्ट सामने आई थी। जिसके अनुसार उस समय कोहली को इंस्टाग्राम पर फॉलो करने वाले लोगों की संख्या तकरीबन 20 मिलियन थी। अब शादी के सात महीने में कोहली को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या में 3.2 मिलियन लोग बढ़ गए है। उस समय कोहली को एक प्रमोशनल फोटो डालने के करीब पांच लाख डॉलर पाते थे। जबकि हॉपरएचक्यू की रिपोर्ट के अनुसार अभी कोहली को एक प्रमोशनल फोटो पर एक लाख 20 डॉलर की राशि मिलती है।

काइली जेनर टॉप पर-
हॉपरएचक्यू इंस्टाग्राम लिस्ट 2018 के मुताबिक काइली जेनर सबसे ऊपर है। काइली जेनर एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 10 लाख डॉलर (करीब 6.80 करोड़ रुपये) लेती हैं। वहीं खिलाड़ियों के मामले में बात करें तो सबसे ऊपर पुर्तगाल के क्रिश्चियानो रोनाल्डो है। रोनाल्डो को फॉलो करने वाले यूजरों की संख्या तकरीबन 136 मिलियन है। रोनाल्डो को अपने एक पोस्ट का करीब 750, 000 अमेरिक डॉलर मिलता है।

भारतीय कप्तान 17वें नंबर पर-
इस लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली को 17वें स्थान पर रखा है। बता दें बदलते दौर के साथ सोशल मीडिया विज्ञापन का एक सशक्त माध्यम बन कर उभरा है। कई नामी कंपनियां अपने ब्रैंड के विज्ञापन के लिए एक्टर्स, मॉडलों और खिलाड़ियों के सोशल मीडिया पोस्ट का सहारा ले रही हैं। जिसके बदले में उन्हें करोड़ो में राशि दी जाती है।

Home / Sports / Cricket News / शादी के बाद कोहली की कमाई में हुई भारी बढ़ोतरी, इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट कर कमाते है 81 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो