scriptइंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 से बाहर हो सकते हैं कोहली, पंत और बुमराह, ये है बड़ी वजह | Virat kohli jasprit bumrah rishabh pant can mis 1st t20 against Englan | Patrika News
क्रिकेट

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 से बाहर हो सकते हैं कोहली, पंत और बुमराह, ये है बड़ी वजह

IND VS ENG: वर्क लोड को देखते हुए टीम मैनेजमेंट पहले टी20 मैच में विराट कोहली, विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकते हैं। पहला टेस्ट 5 जुलाई को खत्म होगा और इसके ठीक एक दिन बाद टी20 सीरीज शुरू हो जाएगी।

नई दिल्लीJun 30, 2022 / 02:44 pm

Siddharth Rai

vk_bum.png

टेस्ट मैच में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी पहले टी20 मुक़ाबले से बाहर हो सकते हैं।

India vs England T20 Series: भारतीय टीम एक टेस्ट, तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर है। 1 जुलाई से बर्मिघम के एजबेस्टन में टेस्ट मैच की शुरुआत होगी और यह 5 जुलाई तक चलेगा। वहीं 7 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज और टी20 सीरीज के बीच में ज्यादा दिन का गैप नहीं है। ऐसे में टेस्ट मैच में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी पहले टी20 मुक़ाबले से बाहर हो सकते हैं।

वर्क लोड को देखते हुए टीम मैनेजमेंट पहले टी20 मैच में विराट कोहली, विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकते हैं। पहला टेस्ट 5 जुलाई को खत्म होगा और इसके ठीक एक दिन बाद टी20 सीरीज शुरू हो जाएगी। पहले भी वर्क लोड के चलते कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। ऐसे में भारत टेस्ट खेलने वाले इन खिलाड़ियों को आराम दे सकता है।

ये भी पढ़ें – IND vs ENG: द्रविड़ को कोहली से शतक की उम्मीद नहीं!, आलोचकों को दिया करारा जवाब

ऐसे में अगर ये खिलाड़ी पहला टी20 नहीं खेलते तो किन लोगों को मौका दिया जाएगा। हालांकि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है। कयास लगाया जा रहे हैं कि आयरलैंड में हार्दिक पांड्या कि कप्तानी में सीरीज जीतने वाली टीम के कुछ सदस्यों को शामिल किया जाएगा। ऐसे भी माना जा रहा है की आयरलैंड के खिलाफ खेलने वाली टीम को ही पहले मैच में मैदान में उतारा जा सकता है।

आयरलैंड के खिलाफ दीपक हुड्डा, ईशान किशन और संजु सैमसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ भी मौका मिल सकता है। बीसीसीआई के सूत्र के मुताबिक, ‘टेस्ट मैच के बाद कई स्टार प्लेयर्स को आराम दिया जाएगा। आराम के बाद वह टी20 सीरीज खेलने के लिए टीम में शामिल होंगे। पहले टी20 मैच के बाद भी आयरलैंड से सीरीज जीतने वाली टीम के ज्यादातर प्लेयर्स को स्क्वॉड में शामिल रखा जाएगा।’

Home / Sports / Cricket News / इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 से बाहर हो सकते हैं कोहली, पंत और बुमराह, ये है बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो