scriptAUS vs IND : अपने स्वभाव को लेकर कोहली का बयान, मैं यहां लोगों की सोच बदलने के लिए नहीं हूं | virat kohli says im not here to change what people think about me | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs IND : अपने स्वभाव को लेकर कोहली का बयान, मैं यहां लोगों की सोच बदलने के लिए नहीं हूं

कोहली ने तीसरे टेस्ट की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं क्या करता हूं या मैं क्या सोचता हूं। मैं बैनर लेकर पूरी दुनिया को यह नहीं बताने वाला कि मैं ऐसा हूं और आपको मुझे पसंद करने की जरूरत है। इस तरह की चीजें बाहर होती रहती हैं।”

नई दिल्लीDec 26, 2018 / 12:44 pm

Siddharth Rai

australia

AUS vs IND : अपने स्वभाव को लेकर कोहली का बयान, मैं यहां लोगों की सोच बदलने के लिए नहीं हूं

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लोगों के बीच बनी अपनी सार्वजनिक छवि को ज्यादा तवज्जों नहीं दे रहे हैं। कोहली ने तीसरे टेस्ट की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं क्या करता हूं या मैं क्या सोचता हूं। मैं बैनर लेकर पूरी दुनिया को यह नहीं बताने वाला कि मैं ऐसा हूं और आपको मुझे पसंद करने की जरूरत है। इस तरह की चीजें बाहर होती रहती हैं।”

उन्होंने कहा, “मेरा इन पर चीजों पर कोई नियंत्रण नहीं है। यह व्यक्तिगत पसंद है कि आप किसी चीज पर अपना ध्यान देना चाहते हो। मेरा ध्यान टेस्ट मैच पर है। टेस्ट मैच जीतने और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर।” कप्तान ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे इस बारे में बिल्कुल भी कुछ नहीं पता कि लोग मेरे बारे में क्या लिख रहे हैं क्योंकि इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैंने ऐसा कुछ भी नहीं लिखा है।” 30 वर्षीय कोहली ने कहा, “सभी लोगों को अपना नजरिया रखने का अधिकार है और मैं इसका पूरा सम्मान करता हूं। मैं सिर्फ अच्छे क्रिकेट पर ध्यान लगाना चाहता हूं और अपनी टीम को जिताने की कोशिश करता हूं।”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक वर्ग के उन्हें सीरीज के ‘खलनायक’ के रूप में पेश किया। इस पर भारतीय कोच रवि शास्त्री ने इसे पूरी तरह भद्रजन बताया था। कोहली ने इस पर कहा, “उन्होंने (शास्त्री) मेरे साथ काफी समय बिताया है। उन्हें पता है कि मैं किस तरह का व्यक्ति हूं। जो लोग मुझे जानते हैं, आप उनसे पूछ सकते हैं। मैं खुद इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता।” भारतीय कप्तान ने दूसरे टेस्ट के दौरान अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष टिम पेन के साथ मैदान पर बहस कर पर कहा, “यह अतीत की बात है। यह टेस्ट क्रिकेट है, शीर्ष स्तर पर, जब दो कड़ी टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं तो मैदान पर कुछ चीजें होती हैं। मुझे लगता है कि उसे वहीं छोड़ दिया जाए और अगले टेस्ट पर ध्यान लगाया जाए।”

उन्होंने कहा, “हम बात करने के लिए कोई चीज नहीं ढूंढ रहे थे। जब तक सीमा नहीं लांघी जाती तब तक कोई दिक्कत नहीं है। मुझे यकीन है कि टिम और मैं दोनों समझते हैं कि क्या हुआ और कुछ गैरजरूरी चीज नहीं करना चाहते।” कोहली ने कहा, “हम अपनी टीमों का अच्छी तरह नेतृत्व करना चाहते हैं और अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं जिसे दर्शक भी देखना चाहते हैं।”

Home / Sports / Cricket News / AUS vs IND : अपने स्वभाव को लेकर कोहली का बयान, मैं यहां लोगों की सोच बदलने के लिए नहीं हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो