scriptविराट कोहली का खुलासा, माही भाई से चर्चा कर आखिरी ओवर दिया था विजय शंकर को | Virat kohli says we Discussion with MS Dhoni before give last to Vijay shankar | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली का खुलासा, माही भाई से चर्चा कर आखिरी ओवर दिया था विजय शंकर को

विजय शंकर ने आखिरी ओवर में दो बड़े विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई थी
नागपुर वनडे में भारत ने 8 रन से जीता था मैच
पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है भारत

Mar 06, 2019 / 06:35 pm

Kapil Tiwari

Viral Kohli

Viral Kohli

नागपुर। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत की जीत के हीरो विजय शंकर रहे। भले ही कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा हो, लेकिन विजय शंकर ने जिस तरह से बल्लेबाजी और फिर बाद में गेंदबाजी में धमाल किया, उससे साफ है कि मैच के हीरो वो ही थे।

विजय शंकर को गेंद देने से पहले धोनी से की थी चर्चा- विराट

50वें ओवर के लिए कप्तान कोहली को केदार जाधव और विजय शंकर में से किसी एक को चुनना था और उन्होंने शंकर को गेंद थमाई, लेकिन इससे पहले धोनी का रोल काफ महत्वपूर्ण था, क्योंकी विजय शंकर को गेंद थमाने से पहले कोहली ने धोनी से चर्चा की थी और धोनी ने विजय शंकर को गेंद देने के लिए कहा था।

चहल ने विराट से पूछा ये सवाल

मैच के बाद बीसीसीआई के कार्यक्रम ‘चहल टीवी’ में विराट ने इस बात को बताया। चहल ने जब विराट से पूछा कि विजय और केदार में से अंतिम ओवर किसे दिया जाए, इसको लेकर आपकी माही भाई और रोहित भाई से चर्चा हुई थी?

 

https://twitter.com/imVkohli?ref_src=twsrc%5Etfw

विजय शंकर ने आखिरी ओवर में लिए दो बड़े विकेट

– जवाब में विराट ने कहा कि हां इस बारे चर्चा तो हुई थी और हमारा मानना था कि अगर स्पिनर की गेंद रडार पर आ गई, तो स्टॉयनिस उसे बाउंड्री के पार भेज सकते हैं, तेज गेंदबाज को पिच से थोड़ा रिवर्स भी मिल रहा था। इसलिए मुझे उम्मीद थी, कि अगर विजय स्टंप पर रखेगा और बॉल स्विंग होगा, तो जरुर हमें विकेट मिलने का चांस रहेगा। रिवर्स स्विंग के फैक्टर के कारण ही हमने केदार जाधव की जगह विजय शंकर को अंतिम ओवर का मौका दिया।

– आपको बता दें कि आखिरी ओवर में ही विजय शंकर ने पूरा गेम पलट दिया, जब उन्होंने स्टॉयनिस को आउट किया। इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर जैंपा का आउट कर भारत को जीत दिला दी।

Home / Sports / Cricket News / विराट कोहली का खुलासा, माही भाई से चर्चा कर आखिरी ओवर दिया था विजय शंकर को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो