scriptकोहली ने शेयर की धोनी के साथ वाली 3 साल पुरानी फोटो, जब माही ने खूब दौड़ाया था चीकू को | Virat Kohli Share 3 Year Old Photo With MS Dhoni | Patrika News
क्रिकेट

कोहली ने शेयर की धोनी के साथ वाली 3 साल पुरानी फोटो, जब माही ने खूब दौड़ाया था चीकू को

विराट कोहली ने साल 2016 की एक फोटो शेयर की है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20 मैच की है।

Sep 12, 2019 / 03:51 pm

Kapil Tiwari

kohli_and_dhoni.jpg

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की लाइफ में महेंद्र सिंह धोनी की कितनी अहमियत है, ये समय-समय पर देखने को मिल चुका है। विराट कोहली सिर्फ मैदान पर ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी धोनी का बहुत सम्मान करते हैं। फिलाहल धोनी क्रिकेट के मैदान से दूर हैं और कोहली ने उनको इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से याद किया है। कोहली ने इंस्टा पर तीन साल पुरानी एक फोटो शेयर की है, जिसमें धोनी उनके साथ मैदान पर हैं।

कोहली की लिए यादगार थी वो शाम!

ये फोटो साल 2016 की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टी20 मैच की है। ये मुकाबला बिल्कुल 2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की तरह था, जिसमें भारत को 6 विकेट से जीत हासिल हुई थी। विराट ने इस फोटो के जरिए धोनी को याद करते हुए लिखा है कि मैं इस मैच को और इस शाम को कभी नहीं भूल सकता, जब मुझे मैदान पर फिटनेस टेस्ट की तरह दौड़ाया गया। कोहली ने धोनी को इस फोटो में टैग भी किया है। तस्वीर में नजर आ रहा मोमेंट मैच के बाद का है, जिसमें कोहली ने घुटनों के बल बैठकर जीत का जश्न मना रहे हैं।

 

https://twitter.com/msdhoni?ref_src=twsrc%5Etfw

धोनी ने खूब भगाया था कोहली को

27 मार्च 2016 को मोहाली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम ने 20 ओवरों में 160 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 161 रन बनाकर मैच जीत लिया था। भारतीय टीम के लिए मुकाबला मुश्किल नजर आ रहा था। टीम ने युवराज सिंह (21) के रूप में अपना चौथा विकेट खोया था। तब टीम का स्कोर 14 ओवर में 94 रन था। कोहली का साथ देने उस वक्त के कप्तान धोनी आए थे। कोहली उस समय 35 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। भारत को तब जीत के लिए 6 ओवरों में 67 रनों की दरकार थी।

एक ही ओवर में लिए थे चार डबल रन

इसके बाद धोनी ने संभलकर खेलते हुए विकेटों के बीच कई बार तेज दौड़ लगाई। कोहली और धोनी ने मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को चकमा देकर कई बार रन चुराए। इसी दौरान कोहली कुछ हांफते हुए भी दिखे। आपको बता दें कि कोहली और धोनी दुनिया के बेस्ट रनर्स की लिस्ट में शामिल हैं। कोहली ने एक ही ओवर में चार बार डबल (दो रन) लेकर दिखाया कि उनकी फिटनेस कितनी कमाल की है। इसमें धोनी ने उनका बखूबी साथ दिया। इस मैच में धोनी ने 10 गेंदों में 18 रन की पारी खेली थी।

Home / Sports / Cricket News / कोहली ने शेयर की धोनी के साथ वाली 3 साल पुरानी फोटो, जब माही ने खूब दौड़ाया था चीकू को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो