scriptIND vs WI: विराट ने बताया कि आखिर क्यों मैच के दौरान खेला था इतना बड़ा दांव | Virat kohli tells why Shivam Dube Promote on number 3 position in 2nd T20 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI: विराट ने बताया कि आखिर क्यों मैच के दौरान खेला था इतना बड़ा दांव

विराट कोहली ने शिवम दुबे को बल्लेबाजी के दौरान अचानक अपनी जगह पर भेजने का फैसला किया
 

नई दिल्लीDec 09, 2019 / 01:16 pm

Kapil Tiwari

virat_and_shivam.jpg

तिरूवनतंपुरम। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत की इस हार के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बैटिंग ऑर्डर में एक बड़ा बदलाव किया था, जो काफी हद तक सफल भी रहा, लेकिन टीम को जीत नहीं मिल सकी। दरअसल, कोहली ने कल के मैच में शिवम दुबे को अपनी जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा था।

क्यों कोहली ने शिवम को खुद से पहले बैटिंग के लिए भेजा?

– पहले तो इस फैसले को देख हर कोई हैरान हुआ, लेकिन शिवम दुबे ने कोहली के भरोसे को सही साबित कर दिखाया। दुबे ने इस मैच में विस्फोटक पारी खेलते हुए हाफ सेंचुरी जड़ दी। हालांकि विराट कोहली चौथे नंबर पर कामयाब नहीं रहे और वो सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए। मैच खत्म होने के बाद कोहली ने इस बारे में बताया कि आखिर उन्होंने क्यों अपनी जगह शिवम दुबे को बल्लेबाजी के लिए पहले भेजा था?

– कोहली ने बताया कि,”हमें पता था पिच स्पिनर को मदद पहुंचाने वाली है इसलिए सोचा की क्यों ना शिवम को उपर भेजा जाए और वो स्पिनर पर अटैक करें। हमारा प्लान यही था और यह बहुत ही अच्छी तरह से काम कर गया।” आपको बता दें कि शिवम दुबे ने स्पिन गेंदबाजों को बहुत अच्छे से खेला भी। दुबे ने 30 गेंद पर 54 रन की आतिशी पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 4 छक्के लगाए और 3 चौके मारे।

दुबे की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 171 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेहमान टीम ने 2 विकेट खोकर 19वें ओवर में हासिल कर लिया।

Home / Sports / Cricket News / IND vs WI: विराट ने बताया कि आखिर क्यों मैच के दौरान खेला था इतना बड़ा दांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो