scriptविराट स्टाइल: टेस्ट को खेलता हूं वनडे की तरह | Virat Style: Like oneday I play Test | Patrika News
क्रिकेट

विराट स्टाइल: टेस्ट को खेलता हूं वनडे की तरह

विराट कोहली की कप्तानी में भारत की यह लगातार नौवीं सीरीज जीत है और इसी के साथ उसने ऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Dec 06, 2017 / 08:11 pm

Lalit Sharma

virat
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को आखिरी मैच ड्रॉ रहने के बाद तीन मैचों की सीरीज को लेकर संतोष व्यक्त किया और माना कि व्यक्तिगत रूप से भी यह सीरीज उनके लिए काफी अच्छी रही। भारत ने तीन टेस्टों की सीरीज को 1-0 से जीता। पहला मैच कोलकाता में और दूसरा मैच दिल्ली में ड्रॉ रहा। विराट कोहली की कप्तानी में भारत की यह लगातार नौवीं सीरीज जीत है और इसी के साथ उसने ऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी इस सीरीज में कमाल का रहा और उन्हें मैच में 243 और 50 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच तथा तीन मैचों में दो अर्धशतकों सहित तीन शतक के साथ कुल 610 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। कप्तान ने मैच के बाद कहा, यह व्यक्तिगत तौर पर मेरे लिए बहुत अच्छी सीरी•ा रही और टीम के लिए भी अच्छी थी। उन्होंने कहा, मैं एक तरह से दिल की बात बता रहा हूं कि मैं टेस्ट में भी वैसे ही खेलता हूं जैसे कि वनडे। विराट ने कहा, मैं जब कप्तान नहीं था, तब मेरे लिए स्थितियों के बारे में सोचना मुश्किल होता था। लेकिन जब मैंने टेस्ट में खेलना शुरू किया, तब मुझ पर दबाव आने लगा था। लेकिन जब मैंने कुछ हासिल किया, तब मैं आराम से खेलने लगा।
द.अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं : चांडीमल
श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल ने भारत के खिलाफ तीसरे तथा सीरीज के आखिरी कोटला टेस्ट के बुधवार को ड्रॉ समाप्त होने पर संतुष्टि जताई तथा बल्लेबाजों के संयमित प्रदर्शन पर उनकी प्रशंसा की। भारत ने श्रीलंका के सामने तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के लिए 410 रन का विशाल लक्ष्य रखा था और मेजबान जीतने के प्रबल दावेदार थे। लेकिन मेहमान टीम के बल्लेबा•ाों ने पांचवें और आखिरी दिन पांच विकेट पर 299 रन बनाकर मैच को ड्रॉ करा दिया।चांडीमल ने मैच के बाद कहा, हमारे लिए यह अच्छी सीरी•ा रही। हालांकि दूसरा टेस्ट ठीक नहीं था और हमने उसके बाद अपनी गलतियों से सीखा। हमारे खिलाडिय़ों और प्रबंधन को कड़ी मेहनत के लिए इसका श्रेय जाता है। नागपुर में दूसरा टेस्ट श्रीलंका पारी और 239 रन से हारा था। उन्होंने कहा, हमारे खिलाडिय़ों ने कोटला में योजना के हिसाब से खेला। रंगना हेराथ चोटिल थे तो सभी को एंजेलो मैथ्यूज से उम्मीदें थीं। धनंजय और रोशन ने इन मुश्किल परिस्थितियों में भारत के चुनौतीपूर्ण गेंदबाजों के सामने कमाल की बल्लेबाजी की। डिकवेला ने तो अलग ही तरह का क्रिकेट खेला। मैं हमारे टीम प्रदर्शन से काफी खुश हूं। चांडीमल ने कहा, यहां आने से पहले मैंने अपनी तकनीक में बदलाव किया। मैंने बल्लेबाजी कोच के साथ काफी काम किया और नेट पर अभ्यास भी किया। मुझे इसका फायदा मिला। मैच का आखिरी दिन बढिय़ा था, ऐसा लगा हम श्रीलंका में है। हम भारतीय प्रशंसकों का भी धन्यवाद देंगे। चांडीमल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया को उनके दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दीं। भारत और श्रीलंका के बीच अब 10 दिसंबर से वनडे और ट््वंटी 20 मैचों की सीरी•ा खेली जाएगी।

Home / Sports / Cricket News / विराट स्टाइल: टेस्ट को खेलता हूं वनडे की तरह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो