scriptAUS vs IND : विराट ने किया चौंकने वाला फ़ैसले, इस खिलाड़ी को अंतिम एकादश में किया शामिल | Virat surprised everybody by choosing umesh Yadav over bhuvneshwar | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs IND : विराट ने किया चौंकने वाला फ़ैसले, इस खिलाड़ी को अंतिम एकादश में किया शामिल

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक चौंकाने वाला फैसला किया है। चोट के चलते रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा को इस टेस्ट के लिए टीम से बाहर जाना पड़ा जिसके बाद सभी का मानना था कि कोहली हरफनमौला खिलाड़ी हनुमा विहारी और रविंद्र जड़ेजा को टीम महीन शामिल करेंगे। लेकिन कोहली ने ऐसा नहीं किया और हमेशा की तरह कुछ अलग किया।

नई दिल्लीDec 14, 2018 / 07:55 am

Siddharth Rai

indiaa

AUS vs IND : विराट ने किया चौंकने वाला फ़ैसले, इस खिलाड़ी को अंतिम एकादश में किया शामिल

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पर्थ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक चौंकाने वाला फैसला किया है। चोट के चलते रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा को इस टेस्ट के लिए टीम से बाहर जाना पड़ा जिसके बाद सभी का मानना था कि कोहली हरफनमौला खिलाड़ी हनुमा विहारी और रविंद्र जड़ेजा को टीम महीन शामिल करेंगे। लेकिन कोहली ने ऐसा नहीं किया और हमेशा की तरह कुछ अलग किया।

विराट का चौंकाने वाला फैसला –

विराट ने इस मैच में उमेश यादव को मौका दिया है। विराट के पास विकल्प के रूप में भुवनेश्वर कुमार भी थे लेकिन उन्होंने उमेश यादव को टीम में चुना और सब को चौंका दिया। अगर भुवी इस मैच में खेलते तो उन्हें इस पिच से काफी मदद मिलती। पर्थ स्टेडियम की पिच पिछले पांच दशकों से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही है और टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाजों की असली परीक्षा इसी स्टेडियम की पिच पर होती है। भुवी के पास उमेश से अच्छी स्विंग और लय है। वहीं उमेश के पास सिर्फ गति है लाइन और लेंथ के मामले में भुवनेश्वर उनसे आगे हैं। लेकिन पिछली बार जब पर्थ मेंभारत ने मैच खेला था तब उमेश ने यहां पांच विकेट चटकाए थे। शायद यही वजह है के कप्तान कोहली ने उन्हें भुवी और जडेजा के ऊपर चुना है।
नहीं खलेगी अश्विन की कमी –

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत की कोशिश अपनी बढ़त को सीरीज में 2-0 से मजबूत करने की होगी और वहीं मेजबान टीम इसे 1-1 से बराबर करना चाहेगी। भारतीय टीम ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराकर जीत हासिल की और 1-0 की बढ़त बनाई है। अश्विन कमर में चोट के कारण और रोहित पहले टेस्ट मैच में फील्डिंग के दौरान पीठ में लगी चोट के कारण पर्थ टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इन दो खिलाड़ियों के न होने से टीम का खेल प्रभावित हो सकता है, लेकिन इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाजों के शामिल होने के कारण अश्विन की कमी अधिक नहीं खलेगी।

Home / Sports / Cricket News / AUS vs IND : विराट ने किया चौंकने वाला फ़ैसले, इस खिलाड़ी को अंतिम एकादश में किया शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो