scriptइंग्लिश क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहता हूं : कुक | Want to take English cricket to new heights : Cook | Patrika News
Uncategorized

इंग्लिश क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहता हूं : कुक

 कुक ने कहा, गर्मियां शुरू होने से पहले
मुझे जरा भी अंदाजा नहीं था कि क्या होने वाला है

Aug 16, 2015 / 10:49 pm

जमील खान

Alastair Cook

Alastair Cook

लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा है कि ग्रीष्मकालीन सत्र शुरू होने से पहले वह कप्तानी पद छोड़ने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला में 3-1 से जीत सुनिश्चित होने के बाद उनका मन बदल गया और अब वह अपनी टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं। मेजबान इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज में हुए चौथे टेस्ट में आस्ट्रेलिया को पारी और 78 रनों के अंतर से मात देकर सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया।

शनिवार को कुक ने कहा, गर्मियां शुरू होने से पहले मुझे जरा भी अंदाजा नहीं था कि क्या होने वाला है। मैं खुद को लेकर भी असमंजस में था कि क्या मैं एशेज के बाद टीम में रह पाऊंगा। लेकिन जब आपके पास इंग्लैंड क्रिकेट टीम का कप्तान बने रहने का अवसर हो और आपके पास क्रिकेट को देने के लिए काफी कुछ हो, तो आपको अपना सफर जारी रखना होगा और इंग्लैंड को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अपना सबकुछ देना होगा।

पिछले एशेज श्रंखला में 0-5 से हारने के बाद केविन पीटरसन को टीम से हटा दिया गया और कुक पर भी चारों ओर से आलोचनाओं की झड़ी लग गई। ऎसे में कुक अपने भविष्य को लेकर सशंकित हो गए।

कुक ने कहा, मैंने कुछ बेहद कठिन दिन देखे हैं। पीटरसन को लेकर विवाद चला, जिससे इंग्लिश क्रिकेट अपने सबसे बुरे दिनों में चला गया। मैंने खुद को उन सब नाकारात्मक चीजों से बाहर निकाला। उनसे बाहर आने का मेरे लिए काफी मायने है।

Home / Uncategorized / इंग्लिश क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहता हूं : कुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो