वर्ल्ड कप 2019 में इन गेंदबाजों की गेंद पर कोई बल्लेबाज नहीं मार पाया सिक्स

वर्ल्ड कप 2019 में इन गेंदबाजों की गेंद पर कोई बल्लेबाज नहीं मार पाया सिक्स

Kapil Tiwari | Publish: Jul, 20 2019 03:09:15 PM (IST) क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात देकर पहली बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब अपने नाम किया था।

नई दिल्ली। अभी हाल ही में खत्म हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में कई खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्होंने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। इस विश्व कप में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बने भी और टूटे भी, लेकिन इस वर्ल्ड कप में कुछ गेंदबाज ऐसे भी रहे जिनकी गेंद पर कोई बल्लेबाज सिक्सर नहीं मार सका। ऐसे में इन गेंदबाजों को भी बेहतरीन गेंदबाज कहना गलत नहीं होगा।

 

हम आपको बताते हैं उन गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने 20 ओवर गेंदबाजी की और उनकी गेंद पर कोई बल्लेबाज सिक्स नहीं मार सका।

वेस्टइंडीज टूर से हटा धोनी का नाम, अगले 2 महीने रहेंगे पैरामिलिट्री रैजिमेंट के साथ

बेन स्टोक्स

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम वर्ल्ड चैंपियन टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का है, जिन्होंने गेंद और बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन किया। बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में 50.5 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने मात्र 246 रन दिए और उनका इकॉनमी भी 5 के नीचे रहा। इस दौरान बेन स्टोक्स की गेंदों पर कोई बल्लेबाज सिक्स नहीं मार सका। बेन स्टोक्स ने इस विश्व कप में 7 विकेट लिए और गेंदबाजी में भी अपना योगदान दिया।

 

हामिद हसन

अफगानिस्तान के हामिद हसन भी इस वर्ल्ड कप में किसी भी बल्लेबाज से सिक्स नहीं खा पाए। हामिद हसन ने अपनी टीम के लिए पांच मैच में सिर्फ एक विकेट लिया लेकिन वह अपनी टीम के लिए बहुत ही ज्यादा किफायती गेंदबाज रहे। हामिद ने प्रतियोगिता में 26 ओवर फेंके और केवल 122 रन दिए। उनकी गेंदबाजी में कोई भी बल्लेबाज सिक्स नहीं मार सका।

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को मिल सकता है न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा अवॉर्ड

 

ड्वेन प्रिटोरियस

वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा, लेकिन फिर इस युवा गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। ड्वेन प्रिटोरियस ने इस विश्व कप में 23 ओवर की गेंदबाजी की और सबसे खास बात यह रही कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर एक भी सिक्स नहीं खाया। प्रिटोरियस ने 23 ओवरों में 94 रन खर्च किए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned