scriptBirthday Special : जानें क्यों कोच ने गुस्से में पकड़ लिया था वीरू का कॉलर, फिर गांगुली ने किया था ऐसा | when coach john Wright grabbed sehwag's collar, ganguly got angry | Patrika News
क्रिकेट

Birthday Special : जानें क्यों कोच ने गुस्से में पकड़ लिया था वीरू का कॉलर, फिर गांगुली ने किया था ऐसा

लगभग दुनिया के सभी अच्छे गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले सहवाग का आज 40वां जन्मदिन है। लेकिन क्या आप जानते हैं अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने-जाने वाले सहवाग की एक बार भारतीय कोच ने कॉलर पकड़ ली थी और उन्हें गुस्से में धमकी दी थी।

नई दिल्लीOct 20, 2018 / 11:09 am

Siddharth Rai

viru

Birthday Special : जानें क्यों कोच ने गुस्से में पकड़ लिया था वीरू का कॉलर, फिर गांगुली ने किया था ऐसा

नई दिल्ली। भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग जब-जब क्रिकेट के मैदान में उतारते थे बेखौफ बल्लेबाजी करते थे। लगभग दुनिया के सभी अच्छे गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले सहवाग का आज 40वां जन्मदिन है। लेकिन क्या आप जानते हैं अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने-जाने वाले सहवाग की एक बार भारतीय कोच ने कॉलर पकड़ ली थी और उन्हें गुस्से में धमकी दी थी।

सहवाग के चलते हुए था विवाद –
जी हां! 90 के दशक में हुए फिक्सिंग विवाद के बाद कप्तान सौरभ गांगुली और कोच जान राइट ने भारतीय क्रिकेट टीम की धुमिल हो चुकी प्रतिष्ठा को फिर से स्थापित की। इस दौर में भारतीय क्रिकेट टीम ने कई अहम सीरीजों में यादगार जीत हासिल की। साथ ही विश्व कप में उपविजेता बन कर उभरी। लेकिन आपको बता दें कि कभी गांगुली सहवाग के कारण जान राइट को भारतीय क्रिकेट टीम की कोचिंग पद से हटाने को अडिग हो गए थे। राइट और सहवाग के बीच विवाद का किस्सा काफी दिनों तक चर्चा में रहा।

राइट ने सहवाग से माफ़ी मांगी –
ये घटना है साल 2002 की। तब भारतीय टीम नेटवेस्ट ट्रॉफी में इंग्लैंड औऱ श्रीलंका की टीमों के साथ खेल रही थी। डरबन में खेले जा रहे एक मैच में सहवाग अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन 60 के पार वो एक गलत शॉट खेल कर आउट हो गए। मैच से पहले भी राइट ने सहवाग की इस गलती पर उनको समझाया था। लेकिन सहवाग के फिर उसी तरीके आउट होने पर राइट अपना आपा खो बैठे और जैसे ही सहवाग ड्रेसिंग रूम में आए, राइट ने उनका कॉलर पकड़ लिया। इसके बाद दोनों के बीच तीखी बहस भी हुई। जब गांगुली को सारी जानकारी मिली तो वे राइट को हटाने पर अडिग हो गए थे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सहवाग ने यह बताया कि विवाद के बाद राइट ने उनसे माफी मांगी। तब जाकर गांगुली, सहवाग सहित पूरी टीम का गुस्सा ठंडा हुआ।

Home / Sports / Cricket News / Birthday Special : जानें क्यों कोच ने गुस्से में पकड़ लिया था वीरू का कॉलर, फिर गांगुली ने किया था ऐसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो