scriptSunil Gavaskar ने पलट दी बाजी, Sandeep Patil को Little Master पर जुर्माना लगाना पड़ा भारी | when sandeep patil fined sunil gavaskar littile master change the game | Patrika News

Sunil Gavaskar ने पलट दी बाजी, Sandeep Patil को Little Master पर जुर्माना लगाना पड़ा भारी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2020 04:35:33 pm

Submitted by:

Mazkoor

Sunil Gavaskar ने माना कि उन्हें भी Sandeep Patil का तरीका थोड़ा अजीब लगता था, लेकिन इससे युवा खिलाड़ियों को वरिष्ठों के साथ घुलने-मिलने का मौका मिलता था।

littile master Sunil Gavaskar change the game

littile master Sunil Gavaskar change the game

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक गौरव कपूर के साथ पॉडकॉस्ट में एक मजेदार वाकये का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि कैसे एक बार मस्ती के दौरान संदीप पाटिल (Sandeep Patil) को उनसे पंगा लेना भारी पड़ गया था। यह मजेदार वाकया तब का है, जब लिटिल मास्टर गावस्कर (Little Master Gavaskar) टीम इंडिया के कप्तान थे। इस दौरान उन्होंने टीम के सदस्यों के बीच आपसी तालमेल बढ़ाने के लिए एक संडे क्लब (Sunday Club) की शुरुआत की थी। हर रविवार को टीम के किसी एक सदस्य को इस क्लब का चेयरमैन (Chairman) बनाया जाता था और वह उस दिन का ड्रेस कोड (Dress Code of Team India) तय करता था। जिसे मानना सीनियर, जूनियर सभी सदस्यों के लिए जरूरी होता था। नहीं मानने की सूरत में खिलाड़ी पर जुर्माना भी लग सकता था।

संदीप पाटिल ने तय की थी अजीब-सी ड्रेस कोड

सुनील गावस्कर ने बताया कि जब क्लब का चेयरमैन संदीप पाटिल को बनाया गया तो उन्होंने अजीब-सी ड्रेस कोड तय की थी। गावस्कर ने कहा कि पाटिल इस तरह के मजेदार क्लब के लिए परफेक्ट थे। वह काफी मस्ती करते थे। अपनी चेयरमैनशिप के दौरान उन्होंने एक ऐसी यूनिफॉर्म तय की, जो काफी अजीबो-गरीब थी। गावस्कर ने कहा कि उन्हें अच्छी तरह से याद है कि इस दौरान अपने बाएं हाथ में काली और दाएं हाथ में सफेद जुराब पहनकर आनी थी। उन्होंने इस बात पर जोर देकर दोबारा कहा- ध्यान रखिये, पैरों में नहीं हाथों में जुराब पहननी थी। इसके अलावा टाई के साथ शर्ट पीछे की ओर बंद करके आना होता था या फिर बिना शर्ट के ही पार्टी में आना होता था। गावस्कर ने बताया कि ड्रेस कोड में यह भी शामिल था कि बालों की मांग बीच से निकालनी है और लिपस्टिक या वैसा ही कुछ लगाना है।

ICC Rankings : Jason Holder ने किया कमाल, 20 साल से विंडीज का कोई खिलाड़ी नहीं कर सका था ऐसा

युवाओं से घुलने-मिलने का मिलता था मौका

गावस्कर ने कहा कि माना कि उन्हें भी यह तरीका थोड़ा अजीब लगता था, लेकिन उनके हिसाब से युवा खिलाड़ियों को इससे वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ घुलने-मिलने का मौका मिलता था। इसी पार्टी में संडे क्लब के चेयरमैन को ड्रेस कोड का पालन न करने वाले खिलाड़ी पर जुर्माना लगाने का अधिकार होता था। लेकिन अन्य खिलाड़ी अगर चेयरमैन के फैसले से सहमत न हों तो इसे बदला जा सकता था। ऐसी ही एक मीटिंग में पाटिल ने गावस्कर पर ड्रेस कोड का पालन न करने पर जुर्माना लगाया था।

हाजिरजवाबी से गावस्कर ने पलट दी बाजी

गावस्कर ने बताया कि उन्हें याद है कि जब वह इस वेशभूषा में पार्टी में पहुंचे तो संदीप पाटिल ने उनसे पूछा कि टाई कहा हैं। गावस्कर ने कहा कि उन्होंने पाटिल को बताया कि उन्होंने टाई कमर पर बांध रखी है। इसमें समस्या क्या है? उन्होंने पाटिल से कहा कि टाई कहां पहननी है, ड्रेस कोड में यह साफ नहीं किया गया है। बस कहा गया है कि टाई पहननी है। इसके बाद पाटिल ने उन पर ड्रेस कोड का सही तरीके से पालन न करने के आरोप में जुर्माना लगा दिया।

Jermaine Blackwood को शतक से चूकने का नहीं है मलाल, जीत के वक्त क्रीज पर न होने का अफसोस

बाकी खिलाड़ी आए गावस्कर के समर्थन में

इस पर गावस्कर ने संदीप पाटिल से कहा कि जुर्माना कैसा? उन्होंने शॉर्टस के नीचे टाई बांध रखी है। गावस्कर ने पाटिल से कहा कि आपने कभी यह स्पष्ट नहीं किया कि टाई गले में ही पहननी है। गावस्कर ने बताया कि इसे बाद उन्होंने बाकी खिलाड़ियों से इस बारे में राय ली। और सबने उनका साथ दिया। इस तरह चेयरमैन पर ही जुर्माना लग गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो