scriptजब वीरेंद्र सहवाग ने कर दी थी दुनिया के सबसे बड़े गेंदबाज की धुनाई, तेज बुखार में भी जड़ दिए थे 12 छक्के! | when virender sehwag hits 12 sixes in harbhajan singhs over | Patrika News
क्रिकेट

जब वीरेंद्र सहवाग ने कर दी थी दुनिया के सबसे बड़े गेंदबाज की धुनाई, तेज बुखार में भी जड़ दिए थे 12 छक्के!

वह सिर्फ मैदान पर खड़े रहकर ही अपनी बल्लेबाजी से मैच की दशा और दिशा दोनों को बदल सकता है

Oct 17, 2017 / 02:13 pm

राहुल

when virender sehwag hits 12 sixes
“वह सिर्फ मैदान पर खड़े रहकर ही अपनी बल्लेबाजी से मैच की दशा और दिशा दोनों को बदल सकता है”, यह बयान इयान चैपल ने वीरेंदर सहवाग के लिए दिया था। हम सभी जानते हैं कि सहवाग एक बेहिचक, डैशिंग, निडर और मैच विजेता बल्लेबाज रहे। 20 अक्टूबर 1978 को दिल्ली के नजफगढ़ में जन्मे वीरू ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत एक ऑलराउंडर की हैसियत से 1999 में पाकिस्तान के विरूद्ध एकदिवसीय मैच से की। अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ केवल 69 गेंदों में साल 2001 में बनाया। इसके बाद उन्होंने न जाने कितनी ऐसी पारियां खेलीं जिन्हें देख कर प्रशंसकों की आँखें फटी रह गईं थीं।
हाल ही में एक चैट शो में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उस घटना के बारे में बताया जब सहवाग ने भारत के पूर्व स्टार स्पिनर हरभजन सिंह की गेंदबाजी का मजाक बनाकर रख दिया था। यह मैच हरियाणा के रोहतक में हुआ था। इस दिन सहवाग हरभजन की गेंदों पर बेहद आक्रामक थे और उनकी गेंदों पर 12 छक्के जड़ दिए थे। अश्विन ने यह भी बताया कि उस दिन सहवाग को बहुत ज्यादा बुखार था लेकिन फिर भी उन्होंने हरभजन की गेंदों पर 12 छक्के जड़ दिए थे।
when virender sehwag hits 12 sixes
अश्विन ने बताया कि सहवाग बतौर सलामी बल्लेबाज क्रीज़ पर उतरे थे और आते ही उन्होंने भज्जी की गेदों पर 2 छक्के जड़ दिए थे लेकिन तेज बुखार के कारण उन्हें मैदान छोड़ कर जाना पड़ा। हालांकि सहवाग 10 वें नंबर पर फिर से बल्लेबाजी करने आये और 10 छक्के जड़ दिए। इस लिहाज़ से उन्होंने पूरे मैच में अपनी बल्लेबाजी के दौरान 12 छक्के लगाये। सहवाग के इन छक्कों को देख कर खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दर्शक भी हैरान रह गए थे।
गौरतलब है कि उन्होंने भारत के लिए 251 वनडे खेले और 8,273 रन बनाए। मुल्तान के सुल्तान और नजफगढ़ के नबाब 2011 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी थे।

Home / Sports / Cricket News / जब वीरेंद्र सहवाग ने कर दी थी दुनिया के सबसे बड़े गेंदबाज की धुनाई, तेज बुखार में भी जड़ दिए थे 12 छक्के!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो