scriptइस पाकिस्तानी दिग्गज ने द्रविड़ से मांगी थी बैटिंग टिप, राहुल ने किया कुछ ऐसा जीता सब का दिल | When Younis Khan asked for help with rahul dravid regarding his Technic | Patrika News
क्रिकेट

इस पाकिस्तानी दिग्गज ने द्रविड़ से मांगी थी बैटिंग टिप, राहुल ने किया कुछ ऐसा जीता सब का दिल

दोनों टीमें भले ही एक दूसरे की चिर प्रतिद्वंद्वी हो लेकिन जब बात आती है खेल भावना की तो दोनों टीमों में इसकी कोई कमी नहीं है। ऐसा ही एक किस्सा पाकिस्तान के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज यूनुस खान ने एक मीडिया चैनेल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान शेयर किया।

नई दिल्लीSep 19, 2018 / 03:24 pm

Siddharth Rai

नई दिल्ली। एशिया कप-2018 के सबसे बहुप्रतिक्षित मुकाबले में बुधवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें इससे पहले पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ी थीं जहां पाकिस्तान ने बाजी मारी थी। दोनों टीमें भले ही एक दूसरे की चिर प्रतिद्वंद्वी हो लेकिन जब बात आती है खेल भावना की तो दोनों टीमों में इसकी कोई कमी नहीं है। ऐसा ही एक किस्सा पाकिस्तान के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज यूनुस खान ने एक मीडिया चैनेल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान शेयर किया।

यूनुस ने मांगी थी द्रविड़ से मदद –
यूनुस खान ने साल 2004 का किस्सा याद करते हुए कहा, ”मुझे आज भी याद है कि 2004 में इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मैने बल्‍लेबाजी को लेकर राहुल द्रविड़ से मदद मांगी थी। इसमें कोई बुराई नहीं है, अगर हम किसी से कुछ सीखना चाहते हैं तो हमें बिल्कुल भी संकोच नहीं करना चाहिए। मैने राहुल द्रविड़ से पांच मिनट मांगे थे। क्योंकि में जूनियर था मैं ये देखकर हैरान रह गया कि वो बाद में खुद मेरे कमरे में आए और बिना किसी हिचक के मुझे सभी चीजों को अच्छे से समझाया। उनकी सिखाई गई चीजों को मैंने फॉलो करना शुरू किया, जिससे मुझे आने वाले मैचों में काफी फायदा मिला।”

भारतीय टीम को राहुल द्रविड़ का फायदा उठाना चाहिए –
दरअसल इस इंटरव्यू के दौरान यूनुस भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के बारे में बात कर रहे थे। यूनुस का मानना है कि भारतीय टीम को राहुल द्रविड़ का पूरा फायदा उठाना चाहिए और उन्हें बैटिंग कंसल्टेंट बनाना चाहिए। द्रविड़ तकनीक के मामले में दुनिया के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं। इंग्लैंड कि कठिन पिचों में कैसे खेला जाता है ये उन्होंने 2011 कि दौरे में तीन शतक जड़ कर सबको बता दिया था। बता दें इंग्लैंड में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा था और सीरीज 4-1 से गवानी पड़ी थी।

आज भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान –
एशिया कप में अब भारत पाकिस्तान से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। अगर दोनों टीमों के इस टूर्नामेंट के प्रदर्शन पर नज़र डाली जाए तो पाकिस्तान और भारत 11 बार एक दूसरे से भिड़े हैं और भारत ने छह बार पाकिस्तान को हराया तो वहीं पांच बार पाकिस्तान जीत हासिल करने में सफल रहा है। लेकिन अगर ओवरआल परफॉरमेंस की बात की जाए तो पाकिस्तान भारत पर हमेशा भरी पड़ा है। अब तक दोनों टीमों के बीच 129 मैच खेले गए हैं जिसमें पाकिस्तान ने 73 और भारत ने 52 मैच जीते हैं। वहीं अगर हम बात करें यूएई की तो भारत और पाकिस्तान ने यूएई में 26 मैच खेले हैं जिसमें 7 मैच भारत ने तो 19 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं। इन आकड़ों के हिसाब से भारत को पाकिस्तान एक बार फिर कड़ी चुनौती देगा और जीत आसान नहीं होगी। पाकिस्तान ने अब तक एशिया कप 2018 में सिर्फ एक मैच खेला है और उस मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हांगकांग को आठ विकेट से आसान मात दी थी। वहीं भारत ने भी अपना पहला मैच हांगकांग के ही खिलाफ खेला था लेकिन इस मैच में भारत को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा था और मात्र 26 रन से जीत दर्ज़ की थी।

Home / Sports / Cricket News / इस पाकिस्तानी दिग्गज ने द्रविड़ से मांगी थी बैटिंग टिप, राहुल ने किया कुछ ऐसा जीता सब का दिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो