scriptअगर ऐसा हुआ तो महिलाएं भी खेल सकती है आईपीएल | Womens IPL may happen next year | Patrika News
क्रिकेट

अगर ऐसा हुआ तो महिलाएं भी खेल सकती है आईपीएल

देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अगले साल बीसीसीआई आयोजित कर सकता है महिला आईपीएल

नई दिल्लीNov 27, 2017 / 12:22 pm

Kuldeep

Womens IPL may happen next year

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देखने के लिए गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने रविवार को कहा कि अगले साल से महिला इंडियन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूआईपीएल) का भी आयोजन हो सकता है। राय ने कहा कि सीओए देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काफी कुछ कर रहा है।

महिला आईपीएल पर विचार
राय ने टाइम्स लिट फेस्टिवल में कहा, “डायना इडुल्जी (सीओए की सदस्य), मिताली राज, झूलन गोस्वामी के साथ मिलकर हमने कई चीजों पर विचार किया है और उम्मीद है कि अगले साल से आप महिला क्रिकेट को ज्यादा देखेंगे और हो भी सकता है कि अगले साल से महिला आईपीएल का भी आयोजन हो।”

महिला खिलाड़ियों की मैच फीस बढ़ी
राय ने कहा, “पिछले तीन महीनों में हमने महिला क्रिकेट खिलाड़ियों की मैच फीस को दो गुना कर दिया है। जो हमने किया है वो काफी हद तक पुरुष टीम के बराबर है।उन्होंने कहा,”लंबे समय में हो सकता है कि हम दोनों को बराबर नहीं ला पाए क्योंकि यह सभी आय मैचों से पैदा होती है। पुरुष टीम ज्यादा मैच खेलती है और ज्यादा आय करती है। उम्मीद है कि महिला टीम भी भविष्य में इस स्तर तक पहुंचे। अगले साल से आप निश्चित तौर पर बदलाव देखेंगे।”महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत ने फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन मेजबान इंग्लैंड से मात खा गई थी।

बिगबैश में खेलती है भारतीय महिला क्रिकेटर
बता दें इससे पहले बीसीसीआई ने भारतीय महिला खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया की टी20 बिगबैश लीग में खेलने की अनुमति दे दी थी। आईपीएल की तरह ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड बिगबैश लीग का आयोजन करता है। जहां अलग अलग देशों के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेते है। भारतीय पुरुष टीम को बिगबैश में खेलने की अनुमति नहीं है। अगर बिगबैश की तरह बीसीसीआई भी महिला आईपीएल करता है तो ये महिला क्रिकेट के लिए अच्छी बात होगी इससे महिला क्रिकेटर्स को बहुत फायदा होगा और देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा भी मिलेगा ।

Home / Sports / Cricket News / अगर ऐसा हुआ तो महिलाएं भी खेल सकती है आईपीएल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो